scriptकलाकार को बचाने के लिए संगीत बना सहारा | Music program to save artist | Patrika News

कलाकार को बचाने के लिए संगीत बना सहारा

locationइंदौरPublished: Aug 17, 2019 11:09:10 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

पेट के नीचे हुई कैंसर की गठान, इलाज में आ रहा 8 लाख रुपए का खर्च

indore

कलाकार को बचाने के लिए संगीत बना सहारा

इंदौर. न्यूज टुडे. जिसने होश संभालते ही ड्रम को ही अपना हुनर और रोजी रोटी माना। भले ही आय कम थी, लेकिन सुकून था, लेकिन 32 वर्ष की उम्र में कैंसर हो गया। इलाज भी इतना महंगा कि मर जाना बेहतर, लेकिन अपने साथी कलाकारों ने साथी की जिंदगी में साज-संगीत दोबारा लौटाने के लिए एक मुहिम शुरू की। जिसका असर यह हुआ कि अब गंभीर बीमारी से जूझ रहे इस कलाकार को नई जिंदगी मिलने आस जाग गई है।
जिंदगी की जंग लड़ रहे ड्रमर सचिन जाधव कैंसर से जूझ रहे हैं। आर्थिक स्थिति इतनी बेहतर नहीं है कि लाखों रुपए का इलाज करा सके, लेकिन साथी कलाकारों के ग्रुप इंटरनेशल रिदम ने अपने साथी की जिंदगी बचाने का बीड़ा उठाया है। अभी तक 1.70 लाख रुपए एकत्र भी कर लिए हैं।
ग्रुप के राजेश मिश्रा (गुड्डू) ने बताया कि हमारा इंटरनेशनल रिदम ग्रुप है, जिसमें सचिन ड्रमर हैं। सचिन के साथ हमने कई देशों में परफॉर्म किया है। कुछ महीने पहले ही पता चला कि सचिन को पेट के अंदर एक कैंसर की गठान हो गई है। कई डॉक्टरों को दिखाने के बाद टाटा मेमोरियल के एक डॉक्टर को दिखाया तो उन्होंने बताया कि कीमो थैरेपी से इलाज हो सकता था, लेकिन इसके लिए 8 लाख रुपए का खर्च आएगा। फिर क्या इसके बाद हमने पैसा एकत्र करना शुरू कर दिया।
कार्यक्रम कर जुटा रहे इलाज का पैसा

राजेश ने बताया कि आज से ही संगीत कार्यक्रम की मुहिम शुरू की है। आज शाम 6 बजे माई मंगेशकर हॉल में इसी उद्देश्य को लेकर एक संगीत महफिल का आयोजन होगा। अधिक से अधिक राशि एकत्र करने के उद्देश्य से यह महफिल शुरू की गई है। शो के पहले ही 1.70 लाख रुपए आ गए हैं। दूसरा शो 18 को है, जिसमें करीब १ लाख रुपए मिलने की संभावना है। 19 को जाल सभागृह में आयोजन है, इसमें कई संस्थाओं के साथ मिलकर कार्यक्रम करेंगे। इसके बाद अन्य शहरों में जाकर कार्यक्रम किए जाएंगे।
एक अकेला कमाने वाला

राजेश ने बताया कि सचिन की उम्र अभी महज 32 वर्ष है। उनकी दो छोटी बेटियां हैं। घर में कमाने वाले भी वह अकेले ही हैं। पूरे परिवार की जिम्मेदारी उन पर ही हैं। आर्थिक स्थित ठीक नहीं है, इसलिए हम सभी साथी मिलकर सचिन के लिए यह आयोजन कर रहे हैं ताकि जल्द से जल्द इलाज शुरू हो सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो