scriptमप्र के सात बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे | MP seven batsmen returned to the pavilion at zero | Patrika News

मप्र के सात बल्लेबाज शून्य पर पवेलियन लौटे

locationइंदौरPublished: Jan 10, 2019 08:26:59 am

Submitted by:

mukesh vishwakarma

रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच में आंध्र ने 307 रनों से हराया

news

karna shinde

भोपाल. इंदौर के होलकर स्टेडियम में मेजबान मध्यप्रदेश को रणजी ट्रॉफी क्रिकेट एलीट ग्रुप-बी मुकाबले में सबसे शर्मनाक प्रदर्शन करते हुए आंध्र के विरुद्ध खेले गए एलीट ग्रुप के अंतिम मैच में 307 रन से शिकस्त खाने को मजबूर होना पड़ा। पहली पारी में 91 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में मध्यप्रदेश की टीम मात्र 35 रनों पर ही ढेर हो गई।
रणजी ट्रॉफी के इतिहास में मध्यप्रदेश का यह सबसे कम स्कोर है। इस विशाल पराजय के बाद मप्र की नाकऑट में पहुंचने की संभावना लगभग समाप्त हो चुकी है। आंध्र की ओर से शशिकांथ ने घातक गेंदबाजी करते हुए कुल छह विकेट लिए। वहीं तीसरे दिन का आकर्षण आंध्र की दूसरी पारी में करण शिंदे का आकर्षक शतक (103) रहा। इस प्रदर्शन की बदौलत करण को मैन ऑफ द मैच चुना गया।
news

मध्यप्रदेश मात्र 35 रनों पर ढेर

बुधवार को आंध्र ने अपनी दूसरी पारी सात विकेट के नुकसान पर 198 रनों से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन के नाबाद बल्लेबाज किरण शिंदे ने मप्र के गेंदबाजों का आसानी से सामना करते हुए 215 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से विपरीत परिस्थिति में शतक (103) जमाया। 101.1 ओवर में आंध्र ने 301 रनों का स्कोर खड़ा किया। अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी मध्यप्रदेश को पहला झटका गौरव यादव (शून्य) के रूप में लगा।

आर्यमन बिरला (12) और यश दुबे (16) ही दोहरे अंक तक पहुंच सके। पूरी टीम 20 ओवर में भी नहीं खेल सकी और 16.5 ओवर में मध्यप्रदेश मात्र 35 रनों पर ढेर हो गई। गौरव यादव एब्सेंट हर्ट रहे। आंध्र की ओर से शशिकांथ ने छह विकेट लिए, जबकि विजय कुमार को तीन सफललाएं मिलीं। शशिकांथ ने पहली पारी में एक विकेट लिया था।

मप्र की दूसरी पारी निराशाजनक रही। मप्र के सात बल्लेबाज शून्य पर रहे। इनमें गौरव यादव एब्सेंट हर्ट रहे, जबकि रजत पाटीदार, शुभम शर्मा, वेंकटेश अय्यर, कुमार कार्तिकेय सिंह, इश्वर पांडे, कुलदीप सेन अपना खाता भी नहीं खोल सके।

ट्रेंडिंग वीडियो