मंत्री तुलसी सिलावट लेंगे परेड की सलामी

By: Hussain Ali

Updated On:
12 Aug 2019, 05:14:08 PM IST

  • स्वतंत्रता दिवस समरोह की तैयारियां पूरी, आरएपीटीसी में होगा मुख्य समारोह

इंदौर.स्वतंत्रता दिवस के मुख्य समारोह की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मुख्य समारोह कल महेश गार्ड लाइन स्थित सशस्त्र पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय में सुबह 9 बजे से शुरू होगा। इसमें स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ध्वजारोहण कर परेड की सलामी लेंगे।

must read : महिला मायके गई तो प्रेमी के साथ जाने के मैसेज चलाए, बदनाम करने वाले का ये हुआ हाल

मुख्य समारोह में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री तुलसीराम सिलावट राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे और मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। साथ ही वे उत्कष्ट कार्य करने अधिकारियों और कर्मचारियों को प्रशंसा पत्र भी देंगे। समारोह का अंतिम पूर्वाभ्यास आज किया जाएगा। कलेक्टर लोकेश कुमार जाटव ने आयोजन की तैयारियों की समीक्षा की। परेड और मार्चपास्ट का फुल ड्रेस पूर्वाभ्यास किया जाएगा। स्कूली बच्चे सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करेंगे। मुख्य समारोह में अलग-अलग दल और बैण्ड भाग लेंगे। श्रेष्ठ परेड करने वाले दल को पुरस्कृत किया जाएगा। स्कूल की बालिकाओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए जाएंगे। जिला प्रशासन ने स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को आयोजन स्थल तक लाने-ले जाने के लिए बसों की व्यवस्था की जाएंगी।

must read : पहले जाना था उज्जैन पहुंचे ओंकारेश्वर, एक्सीडेंट में तीन की होगई मौत

फौजियों का होगा सम्मान
14 अगस्त की शाम राजवाड़ा पर मनाए जाने वाले आजादी महोत्सव के तहत भारत माता की प्रतिमा का पूजन कर फौजियों का सम्मान किया जाएगा। आयोजन अश्विन जोशी ने बताया कि आजादी की लड़ाई के शहीदों को श्रृद्धांजलि देने के साथ बीएसएएफ के अधिकारियों और जवानों को सम्मानित किया जाएगा। बैंड पर राष्ट्रीय गीतों की प्रस्तुति के बाद रात 12 बजे आतिशबाजी कर ध्वजारोहण किया जाएगा। 70 दीपों के प्रज्जवलन के बाद केक काटकर राष्ट्रीय पर्व की शुरुआत होगी। पाटनीपुरा चौराहे पर भी होगा जरा याद करो कुर्बानी का आयोजन होगा। आयोजक पार्षद चंदूराव शिंदे ने बताया कि इस दौरान देशभक्ति के गीत प्रस्तुत किए जाएंगे और रात १२ बजे भारत माता का पूजन कर गुब्बारे उड़ाए जाएंगे।

Updated On:
12 Aug 2019, 05:14:08 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।