खेल मंत्री पटवारी बोले 2021-22 के नेशनल गेम्स मध्यप्रदेश में ही होंगे

By: Hussain Ali

Published On:
Aug, 12 2019 04:34 PM IST

  • केंद्रीय खेल राज्यमंत्री किरण रिजिजू ने चर्चा में जताई सहमति

इंदौर. प्रदेश के खेल मंत्री जीतू पटवारी ने घोषणा की कि 2021-22 के नेशनल गेम्स मप्र में होंगे। इसके लिए केंद्रीय खेल राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) किरण रिजिजू से उनकी चर्चा हो गई है।इंदौर में एक संस्था द्वारा आयोजित खेल अवॉर्ड समारोह में शामिल हुए पटवारी ने बताया, उनकी केंद्रीय खेल राज्यमंत्री रिजिजू से दो दिन पहले ही चर्चा हुई थी। उनसे आग्रह किया था, वर्ष 2021-22 के नेशनल गेम्स मप्र में हों।?उन्होंने इसके लिए हामी भर दी है।

must read : समझौता नहीं हुआ तो घर लौटते ही चाकू से कर दी पत्नी की हत्या, मूकबधिर बहन पर भी किए वार

17 अगस्त को भोपाल में होने वाली मप्र ओलंपिक संघ की बैठक में इसे लेकर भारतीय ओलंपिक संघ को प्रस्ताव भेजा जाएगा। केंद्रीय मंत्री प्रस्ताव को हरी झंडी देंगे। उन्होंने कहा, पहले 4-5 नेशनल गेम्स खेलने वाले खिलाडिय़ों के लिए नौकरियां तय थीं, लेकिन कुछ समय से ये व्यवस्था बंद हो गई थी। प्रदेश में इसे वापस से लागू करने के लिए नीति बनाने का काम जारी है। पटवारी ने कहा, पूर्व में प्रदेश सरकार द्वारा टंट्या भील के नाम से खिलडिय़ों को अवॉर्ड दिया जाता था, जो बंद हो गया। उन्होंने उक्त अवॉर्ड अगले वर्ष से दोबारा शुरू करने की घोषणा की।

must read : खाने-पीने की चीजों में मिलावट की तो अब बच नहीं पाएंगे, फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस, मिलेगी ये सजा

निगमायुक्त को बोले मंत्री, इस जेडओ को हटाओ: अपनी विधानसभा का दौरा करने निकले पटवारी रविवार को नगर निगम के 19 नंबर जोन के जोनल अधिकारी देवकीनंदन वर्मा पर नाराज हो गए। सभी के बीच निगमायुक्त से कहा, इन्हें जोनल अधिकारी पद से हटाएं, ये इस जोन पर नहीं रहेंगे।

Published On:
Aug, 12 2019 04:34 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।