हरा-भरा संसार कायम रखकर मानव जन्म सार्थक करें

By: Hussain Ali

Updated On:
12 Aug 2019, 04:19:50 PM IST

  • हरित प्रदेश अभियान : शहर के अनेक संगठनों ने किया पौधरोपण

इंदौर. ईश्वर ने मानव जन्म के साथ ही एक जिम्मेदारी भी मानव को दी है। उसके तहत हमारी भी जिम्मेदारी बनती है कि नि:शक्तजन की सेवा करें और प्रकृति को संरक्षित कर हरा-भरा बनाए रखें। रविवार को शहर में कई संगठनों ने पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान के तहत पौधरोपण कार्यक्रम में अलग-अलग स्थानों पर फलदार और छायादार पौधे रोपे। रविवार को मौसम मानसूनी बना रहा। दिनभर फुहारें बरसती रहीं। लोगों ने मौसम को सार्थक बनाते हुए हरित प्रदेश अभियान के तहत पौधरोपण किया।

 

indore

वार्ड 66 के रहवासी संघ व मुस्कान समूह द्वारा पलसीकर कॉलोनी के गोल बगीचे एवं आसपास के क्षेत्र में पौधे लगाए गए। 250 से ज्यादा लोगों ने पौधे लगाए। अतिथि पार्षद कंचन गिदवानी ने बताया, अभियान से वार्ड की 26 कॉलोनियों के हर वोटर को जोडऩे का प्रयास करेंगे। कार्यक्रम में श्यामलाल राजदेव, दयाल बजाज, बाबूभाई नारंग, मुस्कान ग्रुप के राजेंद्र माखीजा, डॉ. रेणु जयसिंघानी, मनीष शर्मा, राजकुमार खत्री, रिया मोटवानी, रणजीतसिंह, गिरीश कथूरिया, कमल मटाई आदि लोग मौजूद थे।

सिटी फॉरेस्ट में विधि वाटिका में हरित रोशनी

उच्च न्यायालय अभिभाषक संघ ने बिचौली हप्सी स्थित सिटी फॉरेस्ट में पौधरोपण किया। सदस्यों ने 1000 पौधे लगाकर विधि वाटिका की स्थापना की। कार्यक्रम में हाई कोर्ट के प्रशासनिक जस्टिस एससी शर्मा, जस्टिस रोहित आर्य, विवेक रूसिया, वीरेंदरसिंह, वंदना कसरेकर, शैलेंद्र शुक्ला, अतिरिक्त महाधिवक्ता रवींद्रसिंह, उप महाधिवक्ता, सहायक सॉलिसिटर जनरल ओर अधिवक्ताओं ने पौधरोपण कर संरक्षण की जिम्मेदारी भी ली।?इस मौके पर अभिभाषक संघ के अध्यक्ष लोकेश भटनागर, सचिव पंकज सोहनी, उपाध्यक्ष अमरसिंह राठौड़, अखिल गोधा, राहुल हार्डिया, श्यामसिंह ठाकुर, चेतन जोशी, धर्मेंद्र खानचंदानी आदि मौजूद थे।?

Updated On:
12 Aug 2019, 04:19:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।