scriptVIDEO : RBI अफसर बन पौने दो करोड़ का दिया लालच, ठगे 23 लाख रुपए, पिता-पुत्र पकड़ाए | made RBI officer fraud twenty two crores, police arrested | Patrika News
इंदौर

VIDEO : RBI अफसर बन पौने दो करोड़ का दिया लालच, ठगे 23 लाख रुपए, पिता-पुत्र पकड़ाए

राज्य साइबर सेल की कार्रवाई, राजस्व विभाग के कर्मचारी से की ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

इंदौरSep 04, 2019 / 05:43 pm

रीना शर्मा

RBI अफसर बन पौने दो करोड़ का दिया लालच, ठगे 23 लाख रुपए, पिता-पुत्र पकड़ाए

RBI अफसर बन पौने दो करोड़ का दिया लालच, ठगे 23 लाख रुपए, पिता-पुत्र पकड़ाए

इंदौर. आरबीआई ऑफिसर बनकर 1 करोड़ 68 लाख का फायदा दिलाने के नाम पर फ्रॉड करने वाले पिता पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन्होंने राजस्व विभाग के कर्मचारी से ठगी की थी।
राज्य साइबर सेल एसपी जितेंद्र सिंह ने बताया की उज्जैन निवासी प्रमोद कुमार की रिपोर्ट पर केस दर्ज किया गया था। उसे झांसा दिया कि आरबीआई कि जो इंश्योरेंस पॉलिसी लेप्स हो चूकी है उनका पैसा अब बैंक खाता धारकों को दिया जा रहा है। इसी योजना में उसका चयन हुआ है। 1 करोड़ 68 लाख रुपय मिलने की सूचना प्रमोद को दी गई। इस राशि पर टीडीएस के नाम पर 23 लाख 62 हजार ठगे गए। बिहार झारखंड के खातों से ट्रांसफर हुआ।
दोनों आरोपी दिल्ली के

आरोपी दिल्ली में कॉल सेंटर की आड़ में इस ठगी को अंजाम दे रहे थे ये बात भी सामने आयी है कि एक पीडि़त का डाटा आपस में बांटे लेते थे। 1 गैंग पीडि़त से पैसा लेती बाद में दूसरी गैंग भी पैसा ऐंठने में लगी रहती है इस इस मामले में कऱीब 24 ट्रांजेक्शन के जरिए रुपए लिए और लगातार रुपयों की मांग की जाती रही है। आरोपियों के अन्य साथियों की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो