scriptचुनावी ड्यूटी के बाद 25 के साथ हादसा, किसी के पैर तो किसी के हाथ की टूट गई हड्डी | Lok sabha elections 2024 officers and employees wants to cancel election duty giving many excuses applications | Patrika News
इंदौर

चुनावी ड्यूटी के बाद 25 के साथ हादसा, किसी के पैर तो किसी के हाथ की टूट गई हड्डी

Lok Sabha Elections 2024: बड़ी संख्या में आ रहे छुट्टियों के आवेदन, बीमारियों के आवेदनों की पड़ताल कर रहा मेडिकल बोर्ड

इंदौरApr 27, 2024 / 09:11 am

Sanjana Kumar

Election Duty
इंदौर. लोकसभा चुनाव में ड्यूटी लगने के बाद 25 अधिकारी-कर्मचारी हादसों का शिकार हो गए। वाहन दुर्घटना में किसी का पैर तो किसी का हाथ फ्रैक्चर हुआ। कुछ बाथरूम में गिरने से घायल हुए हैं। इनके अलावा गंभीर बीमारियों से पीडि़त 200 कर्मचारी ड्यूटी निरस्त कराना चाहते हैं। 13 मई को होने वाले मतदान के लिए 15 हजार से अधिक पीठासीन अधिकारियों व कर्मचारियों की ड्यूटी लगी है। ट्रेनिंग के बाद शनिवार को बताया जाएगा कि कौन-किस बूथ पर चुनाव कराएगा। ट्रेनिंग के बाद भी छुट्टी के आवेदन आ रहे हैं।

पति-पत्नी की लगी ड्यूटी

चुनावी ड्यूटी से मुक्ति के आवेदनों में 64 पति-पत्नी के हैं। कहना है कि दोनों की ड्यूटी लग गई है। बच्चों व परिवार को संभालने के लिए एक का घर पर रहना आवश्यक है। दोनों में से किसी एक को चुनावी ड्यूटी से मुक्त रखा जाए। हालांकि सभी के आवेदन निरस्त कर दिए गए।

गंभीर बीमारी की गहन जांच

चुनाव से मुक्त रखने के लिए गंभीर बीमारी से पीडि़त 200 कर्मचारियों ने भी आवेदन किए हैं। सभी को मेडिकल बोर्ड भेजा गया है। 70 प्रकरणों का निराकरण कर दिया गया है, जिसमें से 35 काम करने की स्थिति में है। उनके आवेदन निरस्त कर दिए गए। चुनाव में छुट्टी लेने के लिए जिला निर्वाचन कार्यालय के पास करीब 2200 आवेदन आए हैं। इसमें से 1200 आवेदक चुनाव का काम तो करना चाहते हैं, लेकिन उन्हें अपने परिवार या रिश्तेदार के यहां शादी के लिए छुट्टी चाहिए। इसे देखते हुए कलेक्टर आशीष सिंह ने सभी सरकारी कर्मचारियों की छु्ट्टियां निरस्त करने का आदेश जारी किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो