scriptएयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी | Fraud on the name of getting jobs in Airport Authority | Patrika News

एयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

locationइंदौरPublished: Jul 23, 2019 02:12:43 pm

एरोड्रम थाना क्षेत्र का मामला

indore

एयरपोर्ट अथॉरिटी में नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी

इंदौर. शहर में युवाओं से नौकरी का झांसा देकर धोखाधड़ी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एरोड्रम पुलिस ने ऐसे ही मामले में केस दर्ज किया है, जिसमें ठग ने एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में नौकरी दिलाने के नाम पर युवक से धोखाधड़ी की है।
must read : ‘व्यक्ति नहीं, व्यक्तित्व की पूजा करें’

टीआई अशोक पाटीदार के मुताबिक फरियादी मुकुल पिता राधाकिशन जारेडा निवासी न्यू देवास रोड की शिकायत पर आरोपी गुरप्रीत सिह, कई मोबाइल नंबर धारक व एसबीआई खाता धारक के खिलाफ रविवार को धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। फरियादी का कहना है, उन्हें हाल ही में मोबाइल पर एक मैसेज आया, जिसमें एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में एडमिन एक्जीक्यूटीव के पद पर नौकरी होना लिखा था। जानकारी देख उक्त नंबर पर फरियादी ने कॉल किया। आरोपी ने बातचीत के दौरान उनसे रिज्यूम मांगा। इसके बाद ठग ने उन्हें ऑफर लेटर भेजते हुए आवेदन को प्रक्रिया में शामिल करने के लिए आवेदन फीस 2500, सिक्यूरिटी डिपोजिट 25,500, ट्रेनिंग किट 25 हजार, साढ़े 8 हजार और 14 हजार सहित 75 हजार 500 रुपए जमा कराने को कहा।
must read : भाजपा के शासन में विकास सिर्फ कागजों पर दिखता था: महेश पटेल

फरियादी ने उक्त राशि आरोपी गुरप्रीत सिंह के पेटीएम खाते में जमा करवाए। इसके अलावा विभिन्न मोबाइल नंबर से भूमिका, अरुण शर्मा, विदुशी नामक युवतियों ने भी मुकुल से बात की। खाते में रुपए ट्रांसफर होने के बाद सभी ठग ने फोन पर बातचीत बंद कर दी। फोन उठाने पर सभी गुमराह करते रहे। खुद के साथ हुई धोखाधड़ी की बात सामने आते ही पीडि़त ने एसपी, साइबर सेल व एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया में शिकायत की। संदेह है कि ठग इसी तरह से कई लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं। मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो