script

साईं भक्तों के लिए खुशखबर, अब MP के इस शहर से फ्लाइट से जा सकेंगे शिर्डी

locationइंदौरPublished: Jul 24, 2019 12:57:04 pm

लखनऊ और जयपुर के लिए भी इंडिगो शुरू करेगा फ्लाइट

sai baba

साईं भक्तों के लिए खुशखबर, अब MP के इस शहर से फ्लाइट से जा सकेंगे शिर्डी

इंदौर. इंदौर और दुबई के बीच फ्लाइट शुरू होने के साथ अंतरराष्ट्रीय उड़ाने भरने वाले इंदौर के बाशिंदों के लिए एक और खुशखबरी है। अब हवाई मार्ग से इंदौर और शिर्डी भी जुड़ जाएंगे। देश के सबसे प्रसिद्ध तीर्थस्थल शिर्डी में साईंबाबा के दर्शन करने वालों को अब सडक़ या रेल मार्ग के साथ हवाई मार्ग की सुविधा भी मिलेगी। नए शेड्यूल में इंदौर लखनऊ, जयपुर और शिर्डी से जुड़ जाएगा।
must read : दो राशियों के लिए आज धन प्राप्ति के योग, ये लोग प्रेम-प्रसंग में रखें सावधानी

विंटर (सर्दियों) के लिए जारी किए गए विमानों के शेड्यूल में इंदौर से शिर्डी के बीच इंडिगो की फ्लाइट शुरू होगी। अक्टूबर से लागू होने वाले इस शेड्यूल में इंदौर से दो और एयरलाइंस जुडऩे जा रही हैं। इंडिगो के अलावा गो एयर कंपनी जयपुर-इंदौर के बीच नई फ्लाइट शुरू करेगी। खराब माली हालत के चलते जेट एयरवेट के बंद होने से इंदौर आने-जाने वाली फ्लाइटों की संख्या प्रतिदिन 100 से कम होकर 56 पहुंच गई थी, लेकिन विंटर शेड्यूल के बाद यहां से आने-जाने वाली फ्लाइटों की संख्या फिर 100 के पार होने की उम्मीद है। जेट बंद होने से लखनऊ और जयपुर की फ्लाइट्स इंदौर से बंद हो गई थी और आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था, लेकिन अक्टूबर से उनकी परेशानी खत्म हो जाएगी।
must read : एक पैर पर खड़े रहकर बनाते थे शिवलिंग, यहां 12 ज्योतिर्लिंग के एकसाथ होते हैं दर्शन

15 जुलाई को इंटरनेशनल फ्लाइट ने भरी थी उड़ान

गौरतलब है कि 15 जुलाई को देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट से शाम 4.48 बजे पहली इंटरनेशनल फ्लाइट ने दुबई के लिए उड़ान भरी थी। 71 साल बाद आए इस ऐतिहासिक दिन को एयरपोर्ट पर धूमधाम से मनाया गया था। सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर दुबई रवाना होने वाले सभी यात्रियों को मालवी पगड़ी पहनाकर रवाना किया गया। सांसद शंकर लालवानी, पूर्व लोस स्पीकर सुमित्रा महाजन, महापौर मालिनी गौड़ और एयर इंडिया के सीएमडी अश्विनी लोहानी की मौजूदगी में एयर इंडिया की इस फ्लाइट ने उड़ान भरी।

ट्रेंडिंग वीडियो