script‘एफटीआईआई में एक्टिंग सीख रहे हैं एक्टर गजेन्द्र’ | Gajendra learning acting in FTII | Patrika News

‘एफटीआईआई में एक्टिंग सीख रहे हैं एक्टर गजेन्द्र’

locationइंदौरPublished: Jan 28, 2016 10:14:00 am

Submitted by:

पौराणिक महत्व वाले सीरियल में गजेन्द्र सिंह के साथी रहे एक्टर सुरेन्द्रपाल ने कहा कि गजेन्द्र अपनी सी-ग्रेड वाली छवि को सुधारने के लिए एफटीआईआई गए हैं।

पौराणिक महत्व वाले सीरियल में गजेन्द्र सिंह के साथी रहे एक्टर सुरेन्द्रपाल ने कहा कि गजेन्द्र अपनी सी-ग्रेड वाली छवि को सुधारने के लिए एफटीआईआई गए हैं। वैसे सही कहा जाए तो वे वहां एक्टिंग सीखने गए हैं।

स्टूडेंट्स का विरोध सही है, जिस पद पर गजेन्द्र को नियुक्त किया है, उसकी गरिमा का भी ध्यान रखा जाना चाहिए। ‘महाभारत’ में काम करने से उनकी छवि नहीं बदल सकती।

राजस्थानी फिल्म ‘नानीबाई रो मायरो’ के प्रमोशन के लिए जयपुर आए सुरेन्द्र पाल ने पत्रिका प्लस को बताया कि ‘आज भी मैं उतना ही व्यस्त हूं, जितना ‘महाभारत’ के समय था।

Gajendra

इस समय टीवी पर पांच सीरियल चल रहे हैं और पांच फिल्में बड़े बैनर की कर रहा हूं। राजस्थानी फिल्म अपने पूर्वजों के लिए कर रहा हूं, क्योंकि वो भी पाली मारवाड़ के ही थे। इस फिल्म के लिए मैंने एक रुपया भी नहीं लिया है और प्रमोशन भी अपने खर्च पर ही कर रहा हूं।


अंधेरे में खुद से बात करने लगा

सुरेन्द्रपाल ने कहा कि जब मुकेश खन्ना ‘शक्तिमान’ बना रहे थे, तब वे नेगेटिव रोल के लिए अमरीश पुरी को ही लेने का विचार बनाए हुए था। मुकेश ने कहा था कि इस नेगेटिव किरदार को तो सिर्फ अमरीश ही कर सकता है, तब मैंने उनसे कहा था कि इस रोल को कोई दूसरा एक्टर भी अच्छा कर सकता है, आप मौका तो दो।

तब मुकेश ने मुझे कहा कि आप इसे कर पाओगे, मैंने 20 दिन का समय मांगा और कहा कि जब मैं आऊंगा तो आपको अपना असली किरदार मिल जाएगा। इस दौरान मैं अंधेरे में खुद से बात करने लगा, नेगेटिव सोच के साथ बंद कमरे में डायलॉग बोलने लगा।

जब मुकेश के सामने अपने डायलॉग और एक्सप्रेशन के साथ पहुंचा तो उन्होंने तालियां बजाकर मेरा हौसला बढ़ाया। यह सीरियल सात साल चला और मैं सिर्फ अपनी आवाज व एक्सप्रेशन के तौर पर दर्शकों से रूबरू होता रहा।

‘रंगून’ में राजा का रोल

उन्होंने बताया कि अभी पांच फिल्मों पर काम चल रहा है, जिसमें विशाल भारद्वाज के निर्देशन में बन रही ‘रंगून’ भी शामिल है। इसमें मेरा रोल एक राजा का है। फिल्म में कंगना रनौत, सैफअली खान और शाहिद कपूर लीड रोल में हैं। इसके साथ ही विक्रम भट्ट और गोविन्दा के होम प्रोडक्शन की फिल्म में काम कर रहा हूं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो