script

गंदगी मिली, शराब दुकान पर निगम ने की कार्रवाई

locationइंदौरPublished: Jul 20, 2019 05:45:20 pm

अमले ने 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया

indore

गंदगी मिली, शराब दुकान पर निगम ने की कार्रवाई

इंदौर.नगर निगम ने गंदगी मिलने पर अंग्रेजी शराब दुकान पर कार्रवाई करते हुए 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूला है। वाइन शॉप के साथ एक अन्य जगह और कार्रवाई की गई है।

must read : चलती एसयूवी से ड्राइवर कूदा, कार को मारी टक्कर, दो महिला प्रोफेसर की मौत
सार्वजनिक रूप से गंदगी और कचरा करने वाले लोगों के खिलाफ निगम स्वास्थ्य विभाग का अमला कार्रवाई कर रहा है। निगम के 19 जोन पर तैनात मुख्य स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएसआई) के निर्देशन में ये कार्रवाई हो रही है, ताकि शहर स्वच्छ और सुंदर बना रहे। जोन-8 के वार्ड 35 और 36 के अंतर्गत आने वाले निपानिया चौराहा स्थित बकॉर्डी वाइन शॉप पर कचरा व गंदगी मिलने पर कार्रवाई की गई है। सीएसआई मुकेश बीसे ने शॉप के मालिक संदीप के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 10 हजार रुपए का जुर्माना वसूल किया है। संदीप द्वारा डिस्पोजल का उपयोग करने और गंदगी फैलाने पर यह कार्रवाई की गई।
must read ‘मालाएं तो गुरु एवं भगवान के लिए होती हैं, नेताओं के लिए नहीं’

देवास नाका पर भी : इसी तरह देवास नाका चौराहा स्थित शोरूम स्काई मास्टर प्रायवेट लिमिटेड द्वारा गंदगी फैलाने पर 10 हजार रुपए का स्पॉट फाइन किया गया। मालूम हो कि स्वच्छ सर्वेक्षण-2020 को दृष्टिगत रखते हुए शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाए रखने के लिए शहर में किसी भी प्रकार का कचरा व गंदगी फैलानेवालों के विरुद्ध स्पॉट फाइन करने के निर्देश निगमायुक्त ने दिए हैं। इस पर अपर आयुक्त रजनीश कसेरा द्वारा स्वास्थ्य अधिकारी व सीएसआई को अपने-अपने जोन क्षेत्रांतर्गत सफाई का निरीक्षण करने के आदेश दिए गए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो