scriptहाई कोर्ट के वकीलों ने काम बंद कर ट्रैफिक संभाला | Demand for advocate protection act | Patrika News
इंदौर

हाई कोर्ट के वकीलों ने काम बंद कर ट्रैफिक संभाला

एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट की मांग, आज प्रदेश की सभी कोर्ट में न्यायालयीन कार्य नहीं करेंगे वकील

इंदौरJul 16, 2019 / 01:53 pm

रीना शर्मा

indore

हाई कोर्ट के वकीलों ने काम बंद कर ट्रैफिक संभाला

इंदौर. वकीलों पर हमले और मारपीट की घटनाओं के चलते प्रदेश में लंबे समय से एडवोकेट प्रोटेक्शन एक्ट लागू करने की मांग की जा रही है। प्रदेश में कांग्रेस ने वादा करने के बाद भी अब तक एक्ट लागू नहीं किया है। इसी के विरोध स्वरूप सोमवार को हाई कोर्ट बार एसोसिएशन के सदस्य न्यायालयीन कार्य से विरत रहे। वहीं स्टेट बार काउंसिल के आह्वान पर मंगलवार को प्रदेश के करीब 90 हजार वकील काम नहीं करेंगे।

MUST READ : पिता के सुसाइड पर बोला बेटा – सीए व दो व्यापारी ने की करोड़ों की डिमांड

एक्ट का प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों द्वारा विरोध करने पर हाई कोर्ट के वकीलों ने सोमवार को भी काम नहीं किया। इससे सोमवार को करीब 1 हजार प्रकरणों की सुनवाई टल गई। बार एसोसिएशन सदस्यों ने इस बीच सुबह 10.30 से 11.30 बजे तक हाई कोर्ट तिराहे व रीगल तिराहे पर ट्रैफिक संभाला। उनका कहना है, जैसे सफाई में हमारा शहर नंबर वन है, वैसे ही ट्रैफिक में भी हो इसलिए यह प्रयास किया है। नियमों का पालन करने वालों को वकीलों ने गुलाबकी कली देकर प्रोत्साहित किया। अध्यक्ष लोकेश भटनागर और सचिव पंकज सोहनी ने बताया, इस दौरान यातायात के एडिशनल एसपी महेंद्र जैन, दिलीप सिंह परिहार भी मौजूद रहे।

MUST READ : उद्योगपति बाहेती को धमकाने के मामले में मुंबई के व्यापारी को किया गिरफ्तार

जिला कोर्ट में कार्य

इंदौर जिला अभिभाषक संघ के सदस्यों ने जिला कोर्ट में सामान्य कार्य किया। मंगलवार को स्टेट बार काउंसिल के आह्वान पर काम नहीं करने को लेकर शाम को बैठक में निर्णय लिया। जिला कोर्ट में भी हाई कोर्ट की तरह सोमवार को हड़ताल होने की आशंका जताई जा रही थी, लेकिन अध्यक्ष सुरेंद्र वर्मा और सचिव कपिल बिरथरे ने कहा, मंगलवार को कार्य से विरत रहेंगे।

Home / Indore / हाई कोर्ट के वकीलों ने काम बंद कर ट्रैफिक संभाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो