scriptसिख समाज पर चढ़ा क्रिकेट का बुखार | Cricket tournament in Indore Sikh society | Patrika News

सिख समाज पर चढ़ा क्रिकेट का बुखार

locationइंदौरPublished: May 30, 2019 10:30:23 am

Submitted by:

Mohit Panchal

पहली बार समाज में होने जा रहा शहर स्तर पर टूर्नामेंट, मोहल्लों के हिसाब से बनीं २४ टीमें, महिलाएं भी थामेंगीं बल्ला, छह टीमें तैयार

Cricket

सिख समाज पर चढ़ा क्रिकेट का बुखार

इंदौर। आज वल्र्ड कप शुरू होने जा रहा है। देश-दुनिया में क्रिकेट की खुमारी छाई हुई है, जिसमें इंदौर का सिख समाज भी पीछे नहीं है। उसे भी क्रिकेट फीवर चढ़ गया है। समाज का नौ दिनी नाइट टूर्नामेंट होने जा रहा है, जिसमें २४ टीम भाग लेंगीं। चौंकाने वाली बात ये है कि पहली बार महिलाएं भी बल्ला थामे नजर आएंगीं।
श्री गुरु अर्जुन देव महाराज के शहीदी पर्व पर सिख समाज में युवा, महिला और बच्चों का रात्रिकालीन क्रिकेट टूर्नामेंट होने जा रहा है। १ से ९ मई के बीच विष्णुपुरी कॉलोनी के मैदान पर ये आयोजन चढ़दी कला परिवार द्वारा करवाया जा रहा है। रात्रिकालीन टूर्नामेंट में सिख मोहल्लों के हिसाब से टीमें तैयार की गई हैं।
टुर्नामेंट के आयोजक हरप्रीत सिंह बक्शी के मुताबिक अब तक २४ युवाओं की टीम ने रजिस्ट्रेशन करवा लिया है। छह टीम महिलाओं की भी रहेंगी तो बच्चों की १५ टीमें भाग लेंगंी। पुरुष वर्ग में पहला पुरस्कार ५१ हजार रुपए है तो दूसरा २१ हजार रुपए, महिला वर्ग में प्रथम को ३१ हजार रुपए तो द्वितीय को २१ हजार रुपए दिए जाएंगे।
अंडर १६ यानी बच्चों के वर्ग में २१ हजार व ११ हजार का इनाम रखा गया है। इसके अलावा मैन ऑफ द मैच, मैन ऑफ द सीरीज, बेस्ट बॉलर, बेस्ट बेट्समैन को भी पुरस्कार दिए जाएंगे। इसके अलावा दर्शकों से भी टूर्नामेंट के बीच में सवाल-जवाब होंगे। सही उत्तर देने वालों को पुरस्कार दिए जाएंगे।
समाज के लिए तैयार कर रहे युवा
टूर्नामेंट का संचालन करने के लिए भी एक टीम तैयार की गई है। इसके जरिए समाज में सक्रिय युवकों को तैयार किया जा रहा है। टीम में बिट्टू छाबड़ा, रवींद्रसिंग कलसी, वीनू छाबड़ा, अमन नारंग, सोनू बग्गा, मोनू छाबड़ा, रवीन्द्रसिंह सूदन, विनशी खुराना और प्रभजोत होरा को लिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो