scriptकॉलेज में नहीं किया योग तो छात्रों को कर दिया सस्पेंड | College did not do yoga, so did the students suspend | Patrika News

कॉलेज में नहीं किया योग तो छात्रों को कर दिया सस्पेंड

locationइंदौरPublished: Jan 16, 2019 09:51:18 am

युवा दिवस पर सूर्य नमस्कार में नहीं पहुंचने पर सस्पेंड कर दिया गया।

davv

कॉलेज में नहीं किया योग तो छात्रों कर दिया सस्पेंड

इंदौर. युवा दिवस पर सूर्य नमस्कार के आयोजन में नहीं पहुंचने पर डीएवीवी के एक विभाग के विद्यार्थियों को सस्पेंड कर दिया गया। इसमें निर्धारित समय से थोड़ी देर से पहुंचे विद्यार्थी भी कार्रवाई की भेंट चढ़ गए। एचओडी का कहना है, शासन ने सभी की उपस्थिति अनिवार्य की थी, जबकि सच्चाई यह है कि शासन ने सिर्फ उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए थे।
युवा दिवस (12 दिसंबर) पर देवी अहिल्या यूनिवर्सिटी के विभागों में सुबह आठ बजे से सूर्य नमस्कार रखा गया। स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन के 263 छात्र-छात्राओं में से एक भी निर्धारित समय पर नहीं पहुंचा। 12 छात्र-छात्राएं थोड़ी देर से विभाग पहुंचे। इससे नाराज एचओडी डॉ. सोनाली नरगुंदे ने यूजी और पीजी कोर्स के सभी विद्यार्थियों को एक सप्ताह के लिए सस्पेंड कर दिया। इससे नाराज छात्रों का कहना है, परीक्षा में भी उपस्थिति अनिवार्य नहीं रहती, ऐसे में किसी एक आयोजन में शामिल नहीं होने पर इतनी बड़ी कार्रवाई नहीं की जा सकती। इधर, एचओडी का कहना है, विभाग में अनुशासन के लिए यह कार्रवाई की गई।
स्कूल ऑफ जर्नलिज्म में सभी बच्चों को सस्पेंड करने की जानकारी मुझे नहीं है। राष्ट्रीय आयोजनों में विद्यार्थियों को स्वेच्छा से हिस्सा लेना चाहिए।
– प्रो. नरेंद्र धाकड़, कुलपति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो