scriptबहन से ससुराल में हो रही थी मारपीट, भाई ने फोन पर इनसे मांगी मदद, वीडियो काल के जरिए हुई कॉउसलिंग | Brother asks for help on sister's assault, video call | Patrika News
इंदौर

बहन से ससुराल में हो रही थी मारपीट, भाई ने फोन पर इनसे मांगी मदद, वीडियो काल के जरिए हुई कॉउसलिंग

वन स्टाप सेंटर में आई शिकायत, लॉकडाउन के बाद होंगी दोनो परिवार की कॉउसलिंग

इंदौरApr 05, 2020 / 11:18 pm

Chintan

बहन से ससुराल में हो रही थी मारपीट, भाई ने फोन पर इनसे मांगी मदद, वीडियो काल के जरिए हुई कॉउसलिंग

बहन से ससुराल में हो रही थी मारपीट, भाई ने फोन पर इनसे मांगी मदद, वीडियो काल के जरिए हुई कॉउसलिंग

इंदौर. बहन के साथ मारपीट पर भाई ने फोन कर वन स्टॉप सेंटर पर मदद मांगी। वीडियो कॉल के जरिए बात कर दंपत्ति की कॉउसलिंग की गई। उन्हें सेंटर पर लाने के लिए गाड़ी भी भेजी जा रही थी पर दोनो ने लॉकडाउन के बाद दोनो परिवार के लोग आएंगे।
वन स्टाप सेंटर की प्रशासक डॉ. वंचना सिंह परिहार ने बताया शनिवार को सेंधवा निवासी युवक ने फोन कर बताया कि उसके बहन के साथ ससुराल में मारपीट हो रही है। उसकी मदद की जाए। युवक ने अपने जाजी का नंबर दिया। उस पर फोन लगाया तो उसने बताया शुक्रवार रात उनका विवाद हुआ था। अब वह अपने भाई के घर पर है। जब उससे पत्नी से वीडियो कॉल पर बात कराने के लिए कहां तो उसने सामान्य मोबाइल इस्तेमाल करने की बात कही। जब पति को कहा कि सेंटर से आपके घर आने में बीस मिनट लगेंगे। पुसिस भी साथ आएंगी। तब पता चल जाएगा कि मोबाइल कैसा है। फटकार लगाने पर उसने घर जाकर वीडियो कॉल पर बात कराई।
महिला ने बताया कि पहले भी चार बार उसके साथ मारपीट की गई। पति व सास आए दिन गाली देते है मना करने पर मारपीट करने लगते है। परिहार ने उन्हें कहां कि आप दोनो कॉउसलिंग के लिए सेंटर पर आ जाओं। में गाड़ी भेज देती हूं। तब दोनो ने ही लॉकडाउन खुलने के बाद आने की बात कही। हांलाकि घटना वाले दिन महिला ने डॉयल 100 पर भी फोन किया था। घर आकर पुलिस ने उन्हें समझाइश दी थी लेकिन महिला उससे संतुष्ठ नहीं थी। महिला की शिकायत थी कि सास उसे बेवजह गाली देती है। शुक्रवार रात भी वह कमरे से बाहर हाल में आकर टीवी देखने लगी तो सास ने उसे वहां से जाने को कहा। मना करने पर विवाद हो गया। वही पति का कहना था कि पत्नी उसकी मां का सम्मान नहीं करती है। परिहार ने उन्हें बताया कि किसी भी परिस्थिति में महिला के साथ मारपीट करना गलत है।
लॉकडाउन के बाद दोनो के परिवार को बुलाकर कॉउसलिंग करेंगे। पति का कहना था कि विवाद ना हो इसलिए मां के साथ अपने भाई के घर चला गया। उसने वीडियो कॉल पर दिखाया कि घर में पत्नी के लिए पर्याप्त राशन मौजूद है। वन स्टाप सेंटर के नंबर 0731-4911406 पर फोन कर पीडि़त महिलाए मदद ले सकती है। यह नंबर 24 घंटे चालू रहता है। महिला के भाई को भी फोन कर कॉउसलिंग की जानकारी दी गई। महिला को बताया है कि फिर से पति मारपीट करता है तो तुरंत जानकारी दे। उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Home / Indore / बहन से ससुराल में हो रही थी मारपीट, भाई ने फोन पर इनसे मांगी मदद, वीडियो काल के जरिए हुई कॉउसलिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो