scriptVIDEO : सडक़ किनारे ड्रिल से गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, युवक-युवती बुरी तरह झुलसे | blast in gas pipeline during drilling of road | Patrika News
इंदौर

VIDEO : सडक़ किनारे ड्रिल से गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, युवक-युवती बुरी तरह झुलसे

दोस्त की शादी की पत्रिका लेने जा रही थी युवती, भागकर बचाई जान

इंदौरMay 14, 2019 / 04:11 pm

हुसैन अली

blast

VIDEO : सडक़ किनारे ड्रिल से गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, युवक-युवती बुरी तरह झुलसे

इंदौर. एबी रोड पर पेयजल पाइप लाइन के लिए चल रही खुदाई के लिए हो रही ड्रिल से गैस लाइन में धमाके के साथ आग लग गई। पास ही में बाइक से गुजर रहे युवक-युवती गिर पड़े व लपटों की चपेट में आने से बुरी तरह झुलस गए। धमाके से क्षेत्र में अफरा-तफरी मच गई। लोगों ने फायर ब्रिगेड और एम्बुलेंस को फोन किया, लेकिन दोनों ही समय पर नहीं पहुंचे।
राजेंद्रनगर थाना क्षेत्र में नगर निगम पाइप लाइन के लिए खुदाई कर रहा है। रविवार रात वहां ड्रिल मशीन चल रही थी, जिसके कारण पास से जा रही गैस पाइप लाइन में धमाके के साथ आग लग गई। जमीन से कई फीट ऊंची लपटें निकलने लगीं। तेजपुर गड़बड़ी के समीप रहने वाली वर्षा 22 पिता मोहन अपने परिचित अफसर पिता अब्दुल के साथ बाइक से गुजर रही थी। ब्लास्ट के कारण बाइक असंतुलित होकर गिर गई। दोनों लपटों की चपेट में आ गए। लोगों ने उन्हें बचाया और आग बुझाने के लिए अपने स्तर पर पानी लाकर डालने लगे। लोग देर तक गैस सप्लाई बंद करने के लिए चिल्लाते रहे, लेकिन सुनवाई नहीं हुई। लोगों ने १०८ एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड को भी फोन किया। दोनों ही समय पर नहीं पहुंची। लोग देर तक इंतजार ही करते रहे। सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने गैस कंपनी से संपर्क कर सप्लाई बंद कराई। इससे आग बुझी। युवक की बाइक भी बुरी तरह झुलस गई है।
मजबूरी में बहन को ऑटो से ले गए हॉस्पिटल

युवती के भाई अशीष शर्मा ने बताया, उनकी बहन वर्षा को दोस्त ने शादी में आमंत्रित करने के लिए पत्रिका भेजी थी। परिचित उन्हें घर के समीप पत्रिका देने जा रहे थे। घर में कोई व्यक्ति नहीं होने पर वर्षा परिचित अफसर भाई की बाइक से पत्रिका लेने के लिए निकली। ड्रिल के वक्त गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट के बाद तेज आग लगी। दोनों उसकी चपेट में आ गए। सूचना के बाद हम खुद मौके पर पहुंचे। 20 मिनट बाद भी एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो बहन को ऑटो से ही किसी तरह एमवायएच लेकर पहुंचे।
युवक 50 तो युवती 25 फीसदी झुलसी

शर्मा ने बताया, उनकी बहन वर्षा 25 प्रतिशत से अधिक जली है। उनके हाथ, पैर, चेहरा व सिर के बाल झुलसे हैं। वहीं अफसर के दोनों हाथ-पैर व चेहरा बुरी तरह जला है। डॉक्टर ने 50 प्रतिशत जलना बताया है। एमवाय में इलाज के बाद दोनों को निजी हॉस्पिटल रैफर किया गया है।
निगम प्रोजेक्ट के अंतर्गत मार्तंड नगर रोड के नीचे से पाइप लाइन डाली जा रही है। ड्रिल करते वक्त गैस पाइप लाइन फूट गई। पता चला है पाश्र्वनाथ कंपनी का ठेका है। घटना के वक्त अवंतिका गैस एजेंसी को सूचना देकर गैस सप्लाई बंद कराई। अवंतिका गैस से रिपोर्ट मांगी है। लापरवाह के खिलाफ कार्रवाई होगी।
सुनील शर्मा, टीआई राजेंद्र नगर

Home / Indore / VIDEO : सडक़ किनारे ड्रिल से गैस पाइप लाइन में ब्लास्ट, युवक-युवती बुरी तरह झुलसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो