scriptभाजपा विधायक को मिले ज्यादा वोट फिर भी सड़के जर्जर | BJP MLA gets more votes, but roads still shabby | Patrika News

भाजपा विधायक को मिले ज्यादा वोट फिर भी सड़के जर्जर

locationइंदौरPublished: Sep 19, 2018 12:40:35 pm

Submitted by:

amit mandloi

इंदौर-5 : जिस बूथ पर सरताज, वहां क्या आज, अधूरे विकास के बीच आम जनता की आस भी अधूरी

इंदौर. विधानसभा क्षेत्र 5 में जनता ने लगातार भाजपा को जिताया, लेकिन विकास सिर्फ उन्हीं क्षेत्रों में दिखा जहां कमल को वोट ज्यादा मिले। 2013 के विधानसभा चुनाव में जहां भाजपा को वार्ड 50 में सबसे ज्यादा वोट मिले, वहीं कांग्रेस को वार्ड 39 में सर्वाधित वोट मिले थे। क्षेत्र के प्रमुख वार्डों में तो सडक़, पानी, बिजली जैसी मूलभूत सुविधाओं पर खूब ध्यान दिया गया, लेकिन उन वार्डों से विकास अछूता रहा, जहां कांग्रेस को वोट ज्यादा मिले थे। इस भेदभाव से लोगों में असंतोष है।
पिछले चुनाव में भाजपा विधायक महेंद्र हार्डिया को एक लाख 6 हजार 111 वोट मिले थे, जबकि कांग्रेस प्रत्याशी पंकज संघवी को 91 हजार 693 वोट ही मिले थे। पत्रिका ने कांग्रेस और भाजपा को सबसे ज्यादा वोट देने वाले बूथों की पड़ताल की तो चुनाव के दौरान किए गए वादों और दावों की पोल खुलती नजर आई।
वार्ड 50 के आदर्श शिशु विहार स्कूल नं. 3 , बिचौली मर्दाना की बात करें तो यहां के कई हिस्सों में अब भी नर्मदा कुछ हिस्सों में ही आई है। इस बूथ पर भाजपा को सर्वाधिक 768 वोट मिले थे। इस बूथ के तहत श्रीरामनगर, काशीनगर, श्रीमंगलनगर, सुख-शांतिनगर, शांति विहार, एलाइट अनमोल, मंगल एस्टेट, शुभलाभ वैली और बंगाली चौराहे का कुछ हिस्सा आता है। इन क्षेत्रों के कुछ हिस्सों में डे्रनेज, स्ट्रीट लाइट और पानी से जुड़ी परेशानियां हैं। लोगों ने कहा, चुनाव के दौरान आम समस्याओं को लेकर किए गए वादे, आज भी अधूरे हैं।
खासकर बिचौली मर्दाना के जिस बूथ पर मतदान होता है, वहां तक जाने वाली सडक़ें अधूरी बनी हैं। वार्ड 39 खजराना क्षेत्र के बूथ शासकीय उर्दू स्कूल पर कांग्रेस को सर्वाधिक 880 मत मिले थे। बूथ के तहत हबीबनगर, गौहरनगर, लक्ष्मीनगर, सांवरिया नगर, जामियानगर सहित अन्य क्षेत्र आते हैं। यहां न तो साफ-सफाई की अच्छी व्यवस्था है, न ही सडक़ों की।
भाजपा: बूथ क्रमांक 144
भाजपा को मिले वोट-768
कांग्रेस को मिले वोट- 285
कुल पड़े वोट- 1652

– क्षेत्र में विकास तो हुआ है, लेकिन अंदरूनी इलाकों में न समय पर सफाई होती है और न सडक़ों का निर्माण किया गया है। क्षेत्र में पानी की समस्या भी जस की तस है।
फिरोज खान,रहवासी, बूथ क्र. 112
– कई कॉलोनियों की सडक़ अधूरी है। पानी की समस्या भी बनी रहती है। गर्मी आते ही कई क्षेत्रों में नर्मदा का सप्लाई ठीक नहीं होने से टैंकरों पर आश्रित रहना पड़ता है।
प्रशांत मिश्रा, रहवासी, बूथ क्र. 144
कांग्रेस: बूथ क्रमांक 112
कांग्रेस को मिले वोट- 880
भाजपा को मिले वोट- 93
कुल वोट पड़े- 1004

– इलाके में अधिकतर जगह गंदगी और कचरा रहता है। साफ-सफाई सिर्फ मेन रोड तक सीमित है। क्षेत्र की कई कॉलोनियों में स्ट्रीट लाइटें नहीं लगी हैं।
शाहनवाज खान, रहवासी, बूथ क्र. 112
– क्षेत्र में सफाई व्यवस्था बेहतर हुई है। ड्रेनेज व्यवस्था में सुधार से परेशानी कम हुई है। पहले की अपेक्षा आपराधिक गतिविधियों में भी कमी आई है। पानी की समस्या बरकरार है ।
मयंक वारे, रहवासी, बूथ क्र. 144
आमने-सामने
– क्षेत्र से जुड़ी हर समस्या का समुचित निराकरण किया है। रहवासियों को हर योजना का लाभ दिलवाने के साथ ही स्वच्छता और विकास के कई कार्य किए हैं। जिन क्षेत्रों में काम नहीं हुए हैं उनके प्रस्ताव बनाकर दे दिए हैं जो जल्द धरातल पर आएंगे।
महेंद्र हार्डिया, विधायक
– महालक्ष्मी नगर सहित अन्य कॉलोनियां अब तक पूरी तरह वैध घोषित नहीं की हैं। क्षेत्र के 18 में से 16 पार्षद होने के बावजूद जनता को लाभ नहीं मिला। सडक़ से बाधक निर्माण नहीं हटे हैं। सडक़, पानी, ड्रेनेज की समस्याएं बरकरार हैं।
पंकज संघवी, कांग्रेस प्रत्याशी (2013)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो