भाजपा ने सदस्यता अभियान की तारीख बढ़ाई, तय समय में लक्ष्य पूरा नहीं कर सका इंदौर

By: Hussain Ali

Published On:
Aug, 13 2019 03:26 PM IST

  • - अब 20 अगस्त तक चलेगा अभियान, 11 अगस्त तक इंदौर ग्रामीण और शहरी क्षेत्र में बनना थे 3.25 लाख नए सदस्य, अब तक 2.35 लाख का आंकड़ा छुआ

इंदौर.भाजपा का राष्ट्रीय सदस्यता अभियान अब 20 अगस्त तक चलाया जाएगा। पहले इसकी तारीख 11 अगस्त तक रखी गई थी। देश के विभिन्न हिस्सों में बारिश के चलते अभियान प्रभावित होने का हवाला देते हुए पार्टी ने पूरे देश में अभियान 20 अगस्त तक चलाना तय किया है। 10 अगस्त को इससे जुड़े आदेश पार्टी मुख्यालय से जारी किए गए हैं। अभियान के तहत इंदौर के शहरी क्षेत्र में 2.50 लाख नए सदस्य बनाने का टारगेट दिया गया था, जबकि इंदौर ग्रामीण में 75 हजार नए सदस्य इस तरह इंदौर की 9 विधानसभा सीटों में कुल 3.25 लाख नए सदस्य बनाए जाना थे।

must read : 25-25 हजार रुपए बांड के रखकर युवाओं को नौकरी पर रखा, 22 लाख ले भागी सॉफ्टवेयर कंपनी

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने खुद यहां आकर बैठक ली थी और सभी को सख्ती से टारगेट पूरा करने की हिदायत दी गई थी, लेकिन पार्टी के विश्वस्त सूत्रों की मानें तो 12 अगस्त तक इंदौर शहर और ग्रामीण में कुल मिलाकर 2.35 लाख नए सदस्यों का आंकड़ा पूरा हुआ है। शहरी क्षेत्र में करीब 1.80 लाख नए सदस्यन बने हैं जबकि ग्रामीण का आकड़ा 55 हजार तक पहुंचा है। खास बात यह है एक अगस्त को संगठन मंत्री ने 11 के बजाए 7 अगस्त तक ही 3.25 लाख का लक्ष्य पूरा करने की समझाइश सभी को दी थी। शहरी और ग्रामीण क्षेत्र के सदस्यता प्रभारी तो लक्ष्य पूरा होने का दावा कर रहे हैं, लेकिन पार्टी कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक कुल 2.35 लाख सदस्य बने हैं। अगले आठ दिनों में टारगेट पूरा करने का दबाव जिम्मेदारों पर होगा। सदस्यता अभियान के शहर प्रभारी कमल वाघेला का कहना है हमें 2.5 लाख का टारगेट मिला थो जो हमने पूरा कर दिया, कुछ नए सदस्यों के फार्म आना बाकी हैं, जबकि ग्रामीण के प्रभारी प्रेमनारायण पटेल का कहना है कि हमने 65 हजार नए सदस्य बना दिए हैं, कुछ सदस्यों के फार्म आना बाकी है। सोमवार को इसी क्रम में पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव ने विधानसभा दो में सदस्यता अभियान चलाया है।

Published On:
Aug, 13 2019 03:26 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।