scriptभय्यू महाराज को सेवादारों के साथ मिलकर युवती कर रही थी ब्लैकमेल, तीन पर केस दर्ज | bhayyu maharaj case | Patrika News

भय्यू महाराज को सेवादारों के साथ मिलकर युवती कर रही थी ब्लैकमेल, तीन पर केस दर्ज

locationइंदौरPublished: Jan 19, 2019 12:20:05 am

युवती ने एक साल में शादी करने का दिया था अल्टीमेटम, 16 जून 2018 को खत्म हो रहे थे एक साल, दाती महाराज जैसा केस दर्ज करने की थी धमकी, 4 दिन पहले कर ली भय्यू महाराज ने आत्महत्या

crime

भय्यू महाराज को सेवादारों के साथ मिलकर युवती कर रही थी ब्लैकमेल, तीन पर केस दर्ज

भय्यू महाराज उर्फ उदयसिंह देशमुख की आत्महत्या मामलेे में पुलिस ने उनके विश्वसनीय सेवादार विनायक दुधाले, शरद देशमुख व युवती पलक पुराणिक को धारा 306, 384 के तहत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। आरोप है कि युवती भय्यू महाराज पर शादी करने का दबाव बना रही थी और एक साल में शादी करने का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम 16 जून 2018 को खत्म हो रहा था। इससे घबराकर महाराज ने चार दिन पहले ही 12 जून 2018 की सुबह सिल्वर स्प्रिंग कॉलोनी स्थित अपने निवास पर खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि युवती शादी नहीं करने पर दाती महाराज की तरह उन पर भी केस दर्ज कराने की धमकी दे रही थी।
तेजाजीनगर पुलिस ने भय्यू महाराज की आत्महत्या मामले में शुक्रवार को धारा 306, 384 व 120बी के तहत केस दर्ज करने के बाद विनायक दुधाले निवासी सुखलिया, शरद देशमुख निवासी महाराष्ट्र व पलक निवासी फूटी कोठी को गिरफ्तार किया। भय्यू महाराज मामले में लंबी जांच के बाद शुक्रवार को पुलिस ने गुपचुप गिरफ्तारी के बाद दोपहर में इन्हें कोर्ट में पेश किया, जहां से जेल भेज दिया गया। एएसपी डॉ. प्रशांत चौबे ने इसकी पुष्टि की है। डॉ. चौबे के मुताबिक पूछताछ व बयानों के आधार पर गिरफ्तारी की गई है।
विनायक भय्यू महाराज का विश्वसनीय सेवादार था, शरद भी प्रमुख सेवादार था। वर्ष 2015 में युवती पलक की महाराज के घर में इंट्री हुई थी। आरोप है, योजनाबद्ध तरीके से पलक को विनायक ने ही नौकरी दिलाई थी। भय्यू महाराज की बीमार मां की केयर टेकर के रूप में उसने काम शुरू किया और धीरे-धीरे महाराज की नजदीकी हो गई। आरोप है, भय्यू महाराज से युवती के संबंध बन गए थे, जिसके कारण वह शादी करने का दबाव बना रही थी। महाराज ने बाद में आयुषी से शादी कर ली थी। कुछ समय तो पलक चुप रही, लेकिन बाद में वह शादी के लिए दबाव बनाने लगी। विनायक व शरद भी उसके साथ हो गए थे। डॉ. चौबे के मुताबिक बयानों से पता चला कि पलक ने भय्यू महाराज को शादी करने के लिए एक साल का अल्टीमेटम दिया था। एक साल का अल्टीमेटम 16 जून 2018 को पूरा हो रहा था, युवती लगातार दबाव बना रही थी। सेवादार भी महाराज को कह रहे थे कि आयुषी को छोड़कर पलक से शादी नहीं की तो वह दाती महाराज जैसा हश्र कर देगी। 10 जून को दाती महाराज पर बलात्कार का केस दर्ज हुआ था, जिसके कारण युवती को लेकर भय्यू महाराज दबाव में थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो