scriptभाई दूज पर गिफ्ट्स से क्रिएट करें स्पेशल मेमोरीज | bhai dooj special gifts story | Patrika News

भाई दूज पर गिफ्ट्स से क्रिएट करें स्पेशल मेमोरीज

locationइंदौरPublished: Oct 20, 2017 12:36:53 pm

बहनों के लिए मार्केट में अलग-अलग वैरायटीज की चीजें सर्ज कर रहे भाई…

diwali special,
इंदौर . दीपावली के दो दिन बाद मना जाने वाले भाई दूज पर्व का भाई-बहनों को सालभर इंतजार रहता है। इस दिन भाई उपहार लेकर अपनी बहनों से मिलने जाते हैं। बहनें भाई का टीका कर उन्हें अपने हाथों से खाना खिलाकर उसके लंबी उम्र की कामना करती हैं। इस बार बाजार में भाई दूज के लिए गिफ्ट शॉप्स पर काफी वैरायटीज देखने को मिल रही है।
भाई अपनी बहनों के प्रति स्नेह जताने के लिए दिल खोलकर खर्च करते है। इन गिफ्ट्स की रेंज २०० से लेकर २०,००० तक हैं। इनके अलावा कई और भी उपहार है जिनकी खास डिमांड बहनों की ओर से रहती है। हर बार की तरह टेडी बीयर और डिजाइनर ड्रेसेस इस बार भी लड़कियों की पहली पसंद बने हुए हैं। हालांकि अब मार्केट काफी ज्यादा ओपन हो चुका है जिस कारण भाई बहन गिफटस को लेकर काफी पसोपेश में रहते हैं। ऑनलाइन शॉपिंग के बढ़ते बाजार के कारण भी लोगों के पास च्वाइस रहती है। इसी बात को देखते हुए दुकानदार भी हर वो चीज अपनी दुकान में रखना चाहता है जिसकी मांग लगातार बनी हुई है। दुकानदारों के मुताबिक मार्केट में इस समय टेक्नो सेवी गैजेटस की काफी मांग है। इनमें आई फोन, किंडल, आई पेड प्रमुख है। इनके अलावा डिजाइनर क्लचेस एवं डिजाइनर बैग्स की रेंज भी अवलेबल है।
पढऩे की शौकीन बहनों के लिए किताबें
पढऩे की शौकीन बहनों के लिए इस बार बाजार में बहुत किताबें उपलब्ध हैं। वैशाली नगर निवासी शिरीष रघुवंशी ने बताया कि उनकी दीदी को पढऩे का शौक है, इसलिए उन्होंने मार्टिमर एडलर की द ग्रेट आइडियाज बुक खासतौर पर मंगवाई है। अभी हाल ही में आई हेमा मालिनी की किताब की भी मांग है। साकेत मगर निवासी उमंग गुप्ता ने बताया कि उनकी बहन को केवल ब्रांडेड चीजें ही पसंद है। इसलिए इस खास मौके पर वे अपनी बहन के लिए पेरीस से ब्रांडेड बैग एवं शू लाए हैं। इसके अलावा बाजार में कूल सनग्लासेस, सिल्वर टी स्पून सेट, परफ्यूम्स की रेंज है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो