scriptलोन चुकाने के लिए परेशान कर रही थी बैंक, व्यापारी ने उठा लिया आत्मघाती कदम | Bank was troubling to repay loans, businessman took suicidal steps | Patrika News

लोन चुकाने के लिए परेशान कर रही थी बैंक, व्यापारी ने उठा लिया आत्मघाती कदम

locationइंदौरPublished: Feb 03, 2019 11:28:05 am

पूर्व मालिक ने लोन नहीं चुकाया तो बैंक वाले कर रहे थे परेशान

sucide

लोन चुकाने के लिए परेशरान कर रही थी बैंक, व्यापारी ने उठा लिया आत्मघाती कदम

इंदौर. लोहा व्यापारी ने जहर खाकर आत्महत्या की कोशिश की। अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। परिवार का आरोप है कि पूर्व मकान मालिक ने मकान पर लिया लोन नहीं चुकाया तो बैंक वाले व्यापारी को परेशान कर रहे थे। उसका मकान कुर्क करने का दबाव बनाया जा रहा था।
अनूप नगर निवासी लोहा व्यापारी फिरोज अहमद ने खजराना इलाके में शुक्रवार को जहर खा लिया। लोगों ने बेहोश देखकर निजी अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल से जानकारी मिलने पर परिजन पहुंचे। भाई जफर अहमद ने बताया, वर्ष 2017 में फिरोज ने अनूप नगर का घर जावेद हुसैन से एक करोड़ 17 लाख रुपए में खरीदा। तब जावेद ने ही बैंक से
मकान के लिए 85 लाख रुपए का लोन कराया।

मकान पर जावेद पहले ही एक करोड़ 13 लाख रुपए का लोन निजी बैंक से ले चुका था। 85 लाख रुपए का चेक जावेद की बैंक में जमा हो गया। बाकी रुपए चेक से फिरोज ने दे दिए। इसके बाद उसके नाम पर रजिस्ट्री भी हो गई। 6 महीने बाद जब व्यापार के सिलसिले में 60 लाख रुपए के टॉप अप लोन के लिए फिरोज ने बैंक से संपर्क किया तो पता चला कि मकान पर 18 लाख रुपए का लोन बकाया है। जावेद ने ये पैसा भरने से इनकार कर दिया। वह उल्टा फिरोज पर मकान खाली करने का दबाव बनाने लगा। लोन नहीं भरने के कारण मकान के चैनल दस्तावेज नहीं मिल पाए। आरोप है कि बकाया राशि के लिए बैंक वाले फिरोज के घर आने लगे। मकान कुर्क करने की बात उन्होंने की।
बैंक वालों की तरफ से आने वाले लोगों की धमकियों से फिरोज परेशान हो गया। जहर खाने के पहले उसने कलेक्टर के नाम पर एक सुसाइड नोट भी लिखा। जिसमें जावेद व बैंक कर्मचारियों पर परेशान करने का आरोप लगाया। फिरोज का निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। खजराना पुलिस ने उसके बयान लेने का प्रयास किया। फिलहाल पुलिस मामले में जांच कर रही हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो