scriptइस स्कूल के सारे बच्चे हो गए फेल | All the children of this school have failed | Patrika News

इस स्कूल के सारे बच्चे हो गए फेल

locationइंदौरPublished: May 24, 2019 11:13:56 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

खराब परिणाम देने वाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई

indore deo

इस स्कूल के सारे बच्चे हो गए फेल

इंदौर. न्यूज टुडे.

माध्यमिक शिक्षा मंडल की बोर्ड परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद अब इंदौर में उन स्कूलों को टारगेट किया जा रहा है जिनका परिणाम खराब आया है। इंदौर जिले में परीक्षा परिणाम को लेकर शनिवार को सराफा विद्या निकेतन में समीक्षा बैठक रखी गई है। बैठक में जिला शिक्षा अधिकारी सभी हाई और हासे स्कूल के प्राचार्य मौजूद रहेंगे। ५० फीसदी से कम परिणाम देने वाले स्कूलों पर गाज गिरने की संभावना है।
इस बार इंदौर जिले में ३० फीसदी से कम परिणाम देने वाले दो स्कूल हैं। जिसमें पहला स्कूल जूना रिसाला उर्दू हाई स्कूल है जिसमें ५ बच्चों ने परीक्षा दी थी और सभी फेल हो गए हैं। जबकि इस स्कूल के १२वीं के सभी विद्यार्थियों ने १०० फीसदी परिणाम दिया है। दूसरा स्कूल हासे स्कूल शिवनी है। यहां पर २८ विद्यार्थियों ने परीक्षा दी थी। परिणाम १६ फीसदी रहा।
जिला शिक्षा अधिकारी राजेंद्र मकवानी ने बताया कि बोर्ड परीक्षा परिणाम की समीक्षा बैठक शनिवार को सराफा विद्या निकेतन में आयोजित की जा रही है। इस बैठक में सभी प्राचार्यों को बुलाया गया है। यहां पर परीक्षा परिणाम की समीक्षा की जाएगी। सभी प्राचार्यों से वन टू वन चर्चा की जाएगी। कहां-कहां दिक्कत आई, शिक्षकों की लापरवाही, प्राचार्य गलतियां आदि बिंदुओं पर प्रश्न किए जाएंगे। समीक्षा रिपोर्ट को मुख्यालय भेजा जाएगा। अगर किसी स्कूल पर कार्रवाई होना है, तो वह मुख्यालय स्तर पर ही होगी।
आयुक्त लेंगी बैठक

इस समीक्षा बैठक के बाद लोक शिक्षण संचालनालय आयुक्त बैठक लेंगी। इस बैठक में संभाग के सभी जिला शिक्षा अधिकारी अपने जिले की रिपोर्ट बताएंगे। इसके बाद ५० फीसदी से कम परिणाम देने वाले स्कूलों के लिए अलग से व्यवस्था कीज जाएगी ताकि नए शिक्षा सत्र में बेहतर तरीके से ध्यान दिया जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो