scriptहैदराबाद के लिए बढ़ी एयर कनेक्टिविटी, जेट के बाद इंडिगो की दो और नई उड़ान | Air Connectivity for Hyderabad Increased | Patrika News

हैदराबाद के लिए बढ़ी एयर कनेक्टिविटी, जेट के बाद इंडिगो की दो और नई उड़ान

locationइंदौरPublished: Aug 05, 2018 01:56:28 am

Submitted by:

amit mandloi

यात्रियों को एक और सौगात: 20 अगस्त से होगी शुरू

indore airport

Indore airport

यात्रियों को एक और सौगात: 20 अगस्त से होगी शुरू

इंदौर. इंदौर के हवाई यात्रियों को एक नई सौगात मिलेगी। हैदराबाद के लिए भी इंदौर से कनेक्टिविटी बढ़ जाएगी। हाल ही में जेट एयरवेज ने इंदौर से इस माह की शुरुआत में हैदराबाद के लिए उड़ान शुरू की है। नए समर शेड्यूल में इंदौर से उड़ानों की संख्या बढ़ गई है। एयरपोर्ट प्रबंधन के मुताबिक, पहले 44 उड़ानें थीं, वर्तमान में 80 हो गई हैं।
20 अगस्त से इंडिगो एयरलाइंस ने भी हैदराबाद के लिए दो उड़ान शुरू करने की घोषणा कर दी है।
इंदौर एयरपोर्ट के 24 घंटे संचालन के साथ ही उड़ानों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। इसी बीच इंडिगो और जेट एयरवेज द्वारा इंदौर एयरपोर्ट पर नाइट पार्किंग भी शुरू कर दी गई है। पिछले बुधवार जेट एयरवेज द्वारा हैदराबाद-इंदौर-चंडीगढ़ और चंडीगढ़-इंदौर-हैदराबाद के लिए चार नई उड़ानें शुरू की गईं।
सबसे ज्यादा उड़ानें दिल्ली, मुंबई और बंगलूरु के लिए

एयरपोर्ट डायरेक्टर अर्यमा सान्याल ने कहा, इंडिगो भी 20 अगस्त से इंदौर-हैदराबाद नई उड़ान शुरू करेगा। हैदराबाद चौथा ऐसा शहर होगा, जहां के लिए इंदौर से सर्वाधिक कनेक्टिविटी होगी। वर्तमान में इंदौर एयरपोर्ट से दिल्ली, मुंबई और बंगलूरु के लिए सबसे ज्यादा उड़ानें हैं।

डीजीसीए से मिली अनुमति
डायरेक्टर सान्याल के मुताबिक, नए समर शेड्यूल में इंदौर से उड़ानों की संख्या बढ़ गई है। पहले 44 उड़ानें थीं, वर्तमान में 80 हो गई हैं। इंडिगो को एयरपोर्ट प्रबंधन और डीजीसीए की ओर से अनुमति मिल गई है। 20 अगस्त से यह विमान शाम 5.35 बजे हैदराबाद से आकर 6.05 बजे रवाना होगा, जबकि सप्ताह के शेष दिनों में हैदराबाद से दोपहर 12.20 बजे आएगा और 12.50 बजे रवाना होगा। अर्यमा सान्याल ने कहा, इंडिगो भी 20 अगस्त से इंदौर-हैदराबाद नई उड़ान शुरू करेगा। हैदराबाद चौथा ऐसा शहर होगा, जहां के लिए इंदौर से सर्वाधिक कनेक्टिविटी होगी। वर्तमान में इंदौर से दिल्ली, मुंबई और बंगलूरु के लिए सबसे ज्यादा उड़ानें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो