scriptएम्स और पीईबी का टेस्ट एक ही दिन, विद्यार्थी असमंजस में | AIIMS and PEB test one day, student confused | Patrika News

एम्स और पीईबी का टेस्ट एक ही दिन, विद्यार्थी असमंजस में

locationइंदौरPublished: May 22, 2019 03:59:39 pm

Submitted by:

Amit S mandloi

पिछले साल भी बनी थी ऐसी स्थिति

indore news

एम्स और पीईबी का टेस्ट एक ही दिन, विद्यार्थी असमंजस में

प्रदेश के 20 हजार विद्यार्थियों ने किए हैं दोनों के लिए आवेदन
एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) और पीईबी (प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड) की भर्ती परीक्षा एक ही दिन होने से इनमें शामिल होने जा रहे प्रदेश के 20 हजार विद्यार्थी परेशान हैं। पिछले साल भी एम्स के साथ पीइबी ने भर्ती परीक्षा रखी थी। बाद में पीइबी ने परीक्षा आगे बढ़ाई।

पीइबी ने प्री-वेटरनरी एंड फिशरीज एंट्रेंस टेस्ट26 मई और डिप्लोमा इन एनिमल हस्बेंडरी एंट्रेंस टेस्ट 27 मई को रखा है। इधर, देश के 15 एम्स की एमबीबीएस सीटों के लिए एंट्रेंस टेस्ट २५ और २६ मई को है। बायोलॉजी से 12वीं करने वाले प्रदेश के 20 हजार विद्यार्थियों ने पीइबी और एम्स दोनों के लिए आवेदन किए हैं। अब वे समझ नहीं पा रहे, दोनों में से किसे प्राथमिकता दें। मालूम हो, पिछले साल भी दोनों परीक्षा की तारीखों में टकराव की स्थिति बनने पर पीइबी ने अपनी परीक्षाएं आगे बढ़ा दी थीं। हालांकि इस बार कोई राहत नहीं मिली है। एम्स की तैयारी में जुटे विवेक शर्मा का कहना है, एम्स ने अचानक तारीख तय नहीं की। 17 नवंबर 2018 को इसका विज्ञापन जारी हो चुका था, जबकि पीइबी ने मार्च में परीक्षा की घोषणा की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो