33 मरीजों को मिली साढ़े 14 लाख की मदद

By: Hussain Ali

Updated On:
24 Aug 2019, 05:16:19 PM IST

  • आह्वान योजना

इंदौर. जिले में जरूरतमंद मरीजों को आर्थिक सहायता दिलाने के लिए प्रशासन द्वारा शुरू की गई आह्वान योजना में अब तक 33 जरूरतमंद मरीजों को साढ़े 14 लाख से अधिक की मदद उपलब्ध कराई गई है। कलेक्टर लोकेश जाटव ने बताया, यह योजना ऐसे परिवार जिनके सदस्य किसी गंभीर बीमारी से पीडि़त हैं और वह किसी शासकीय योजना में भी पात्र नहीं हैं, उनके लिए संचालित की जा रही है। योजना के अंतर्गत निजी चिकित्सालयों में स्वैच्छानुसार माह में कम से कम एक मरीज को रियायती दर पर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है।

must read : मां ने अपने ही प्रेमी को सौंप दी बेटी, फिर हुआ ये...

मध्यप्रदेश के मूल निवासी तथा आर्थिक रूप से कमजोर एवं गैर आयकरदाता इस योजना के पात्र हैं। इसके लिए कलेक्टर कार्यालय में आवेदन देना होता है। प्राप्त आवेदनों की मॉनिटरिंग के लिए ऑनलाइन सॉफ्टवेयर तैयार किया गया है। परीक्षण के बाद सामान्य परिस्थितियों में आवेदक को उसके निवास के समीप निजी चिकित्सालय में उपचार के लिए आवंटन पत्र दिया जाता है। उपचार की अधिकतम सीमा एक लाख रुपए रहती है।

Updated On:
24 Aug 2019, 05:16:19 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।