कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए खिलाड़ी ने पत्नी के गहने गिरवी रख जुटाए दो लाख, चोरों ने खाक कर दी GOLD की उम्मीदें

By: Hussain Ali

Published On:
Aug, 13 2019 05:50 PM IST

  • पहलवान ने तय किया कि पत्नी के गहने गिरवी रखकर लोन ले लेंगे, लेकिन चोरों ने उन पर भी हाथ साफ कर दिया।

इंदौर. कहावत है- गरीबी में आटा गीला होना... ये हाल एक पहलवान के हो गएं। उनका चयन कॉमनवेल्थ खेल के लिए तो हो गया पर कनाड़ा जाने के लिए पैसे नहीं हैं। पहलवान ने तय किया कि पत्नी के गहने गिरवी रखकर लोन ले लेंगे, लेकिन चोरों ने उन पर भी हाथ साफ कर दिया।

must read : डीपी पर काम कर रहा था कर्मचारी, अचानक चालू हुई लाइन, भयानक करंट से कटकर अलग हो गया हाथ

इंदौर के पॉवर लिफ्ंिटग खिलाड़ी अपूर्व दुबे को चैंपियनशिप से न्योता तो आ गया, लेकिन प्रतियोगिता के लिए कनाड़ा के सेंट जोन्स आने-जाने में लगने वाला ढाई लाख रुपया नहीं है। इसके बावजूद अपूर्व ने हिम्मत नहीं हारी। मदद की गुहार भी लगाई, लेकिन सरकार व किसी खेल संगठन ध्यान नहीं दिया। न्यूज टुडे ने 24 जुलाई को उसकी भावना को खबर के माध्यम से प्रकाशित किया था।

must read : अब राखी में लगवाएं भाई का फोटो, मार्केट में भाई-बहन के लिए आए कुछ यूनीक गिफ्ट्स

आखिर में तय किया कि पत्नी के गहनों को बैंक में गिरवी रखकर दो लाख रुपए मिल जाएंगे। जमा पूंजी के 50 हजार रुपए रखे थे, जिससे काम हो जाएगा। सारी तैयारी थी, लेकिन चोरों ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। देश के लिए गोल्ड लाने का सपना टूटता देख अपूर्व को रातभर नींद नहीं आई।

indore

आप यहां कर सकते हैं मदद

इंदौर के बाशिंदों में सहयोग की भावना रहती है। ऐसे कुछ सहयोगी मदद कर दें तो अपूर्व देश के लिए खेल सकता है। आप मदद करना चाहते हैं तो 9111110745 पर फोन लगा सकते हैं। यह विडंबना ही है कि जिस शहर में प्रदेश के खेल मंत्री रहते हैं, वहां एक खिलाड़ी को परेशान होना पड़ रहा है।

Published On:
Aug, 13 2019 05:50 PM IST

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।