scriptतेलंगाना में अब सच्चे लोगों का शासन शुरू हो गया है: सौंदरराजन | The rule of true people has now started in Telangana | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना में अब सच्चे लोगों का शासन शुरू हो गया है: सौंदरराजन

राज्यपाल ने दावा किया कि शासकों को लोगों से विभाजित करने वाली लोहे की बाड़ें हटा दी गई हैं। मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि कांच के घर और बाधाएं हटा दी गई हैं और सच्चे लोगों का शासन शुरू हो गया है।

हैदराबाद तेलंगानाDec 15, 2023 / 06:20 pm

Deendayal Koli

तेलंगाना में अब सच्चे लोगों का शासन शुरू हो गया है: सौंदरराजन

तेलंगाना विधानसभा

तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन ने शुक्रवार को कहा कि तेलंगाना के लोगों ने हालिया विधानसभा चुनाव में 10 साल के दमन से खुद को मुक्त करने का स्पष्ट फैसला दिया है।
सौंदरराजन ने कहा कि चुनाव में कांग्रेस ने 64 विधानसभा सीटें जीतकर बहुमत हासिल किया जिससे राज्य में के चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली भारत राष्ट्र समिति का लगभग 10 साल पुराना शासन समाप्त हो गया। उन्होंने यहां विधानसभा हॉल में दोनों सदनों के सदस्यों को संबोधित करते हुए अपने अभिभाषण में यह बात कही।
उन्होंने कहा कि तेलंगाना अब ताजी हवा में सांस ले रहा है क्योंकि यह निरंकुश शासन तथा तानाशाही प्रवृत्ति से मुक्त हो गया है। हाल के चुनाव में लोगों के फैसले ने स्पष्ट रूप से कहा कि वह किसी भी दमन को बर्दाश्त नहीं करेगी और यह फैसला नागरिक अधिकारों और लोकतांत्रिक शासन के लिए आधारशिला बन गया।
राज्यपाल ने दावा किया कि शासकों को लोगों से विभाजित करने वाली लोहे की बाड़ें हटा दी गई हैं। मुझे यह कहते हुए गर्व महसूस हो रहा है कि कांच के घर और बाधाएं हटा दी गई हैं और सच्चे लोगों का शासन शुरू हो गया है।
लोग पहले से ही कर रहे हैं बदलाव का अनुभव
सौंदरराजन ने कहा कि मेरा दृढ़ मत है कि मंत्रिमंडल में युवाओं और अनुभव का संयोजन इसके वादे तथा अपने लक्ष्य तक पहुंचने एवं इसे पूरा करने में मदद करेगा। राज्यपाल ने कहा कि लोग पहले से ही बदलाव का अनुभव कर रहे हैं। नए साल में परिवर्तन का फल पूरी तरह से लोगों तक पहुंचेगा क्योंकि हमारी सरकार प्रत्येक नागरिक की पहुंच के भीतर शासन बनाने के साथ-साथ लोगों को स्वतंत्रता, आजादी, समान अवसर और सामाजिक न्याय देने के लिए कदम उठा रही है।
राज्य प्रगति के पथ पर चलेगा
राज्यपाल ने अपने 12 पन्नों के भाषण में कहा कि मुझे यकीन है कि राज्य प्रगति के पथ पर चलेगा और किसानों, महिलाओं, युवाओं और गरीबों के जीवन में रोशनी लाएगा। उन्होंने कहा कि शपथ ग्रहण के समय, मुख्यमंत्री ए रेवंत रेड्डी ने अपनी सरकार के लक्ष्य और उद्देश्यों का संकेत दिया और प्रजा वाणी कार्यक्रम इस दिशा में पहला कदम है। लोग किसी भी समय अपनी समस्याएं बता सकते हैं और सरकार से अपनी शिकायतों का निवारण करा सकते हैं।
पूरे देश में आदर्श बनेगा यहां का शासन
राज्यपाल ने कहा कि हमारा शासन जल्द ही पूरे देश के लिए एक आदर्श बन जाएगा। तेलंगाना राज्य का गठन चार करोड़ लोगों की आकांक्षाओं, युवाओं के सर्वोच्च बलिदान और छात्रों के अथक संघर्ष के अनुसार किया गया था। मेरी सरकार का उद्देश्य शहीदों की आकांक्षाओं, छात्रों द्वारा किए गए संघर्षों और नागरिक समाज की इच्छा को ध्यान में रखते हुए शासन करना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो