scriptलोकसभा चुनावों में सीटें गंवाने वाली टीआरएस को मिली अच्छी खबर, परिषद चुनाव में तीनों निर्वाचन क्षेत्रों पर दर्ज की जीत | telangana rashtra samithi vidhan parishad election | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

लोकसभा चुनावों में सीटें गंवाने वाली टीआरएस को मिली अच्छी खबर, परिषद चुनाव में तीनों निर्वाचन क्षेत्रों पर दर्ज की जीत

कांग्रेस के नेता सत्तारूढ़ टीआरएस पर आरोप लगा रहे हैं कि टीआरएस ने अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए वोट खरीदे…

हैदराबाद तेलंगानाJun 03, 2019 / 06:39 pm

Prateek

trs

trs

हैदराबाद: लोकसभा चुनाव में अपनी 7 सीटें गंवाने के बाद सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के लिए आज का दिन एक राहत भरी ख़बर लेकर आया। अपनी जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए टीआरएस ने स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्रों की तीनों ही विधान परिषद सीटों पर कांग्रेस उम्मीदवारों के मुक़ाबले जीत हासिल की। टीआरएस के कार्यकारी अध्यक्ष के.टी.रामा राव ने विजेताओं को बधाई दी।


अब कांग्रेस के नेता सत्तारूढ़ टीआरएस पर आरोप लगा रहे हैं कि टीआरएस ने अपने उम्मीदवारों को जिताने के लिए वोट खरीदे। उन्होंने यह भी दावा किया कि स्थानीय निकायों के सभी सदस्य पिछले एक महीने से टीआरएस के शिविरों में थे, जो कानून के खिलाफ है। 31 मई को वरंगल, नलगोंडा और रंगारेड्डी स्थानीय निकायों के चुनाव हुए थे। टीआरएस ने इन तीनों सीटों पर जीत पाई है। टीआरएस पार्टी सचिव पोचमपल्ली श्रीनिवास रेड्डी ने 827 मतों के बहुमत से जीत हासिल की है। उन्हें 850 सीटें मिली, जबकि उनके प्रतिद्वंदी व कांग्रेस उम्मीदवार वेंकटरामि रेड्डी को सिर्फ 23 वोट मिले हैं।


नलगोंडा में टीआरएस उम्मीदवार तेरा चिन्नप्पारेड्डी ने 640 वोट हासिल कर, मुनुगोडु विधायक कोमटरेड्डी राजगोपाल रेड्डी की पत्नी व कांग्रेस उम्मीदवार कोमटरेड्डी लक्ष्मी को हराया है। लक्ष्मी को 433 वोट मिले हैं। रंगारेड्डी स्थानीय निकाय निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व मंत्री पटनम महेंदर रेड्डी ने 244 मतों के बहुमत से कांग्रेस उम्मीदवार कोमरी प्रताप रेड्डी पर जीत दर्ज की।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो