scriptतेलंगाना सरकार कराए बीआरएस शासन के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच | Telangana government should investigate corruption during BRS rule | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

तेलंगाना सरकार कराए बीआरएस शासन के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच

रेड्डी ने कालेश्वरम परियोजना के बारे में बीआरएस नेताओं द्वारा किए गए असामान्य दावों पर प्रकाश डाला, जिसमें कहा गया कि कंक्रीट और स्टील का उपयोग अतिरंजित था।

हैदराबाद तेलंगानाJan 02, 2024 / 06:53 pm

Deendayal Koli

तेलंगाना सरकार कराए बीआरएस शासन के दौरान हुए भ्रष्टाचार की जांच

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी

भाजपा की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने राज्य की कांग्रेस नीत सरकार से भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) सरकार के कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार और अनियमितताओं के आरोपों की जांच शुरू करने की मांग की है।
रेड्डी ने मंगलवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में कहा कि कांग्रेस ने विपक्ष में रहते हुए भ्रष्टाचार के बारे में लगातार चिंता जताई थी। यहां तक कि मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी ने भी कहा था कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वे बीआरएस सरकारी परियोजनाओं से संबंधित घोटालों की जांच करेंगे।
रेड्डी ने कालेश्वरम परियोजना के बारे में बीआरएस नेताओं द्वारा किए गए असामान्य दावों पर प्रकाश डाला, जिसमें कहा गया कि कंक्रीट और स्टील का उपयोग अतिरंजित था। उन्होंने विशेष रूप से मेदिगड्डा बैराज के ढहने के आलोक में परियोजना पर खर्च किए गए धन पर सवाल उठाया जो कालेश्वरम परियोजना का एक महत्वपूर्ण हिस्सा था।
रेड्डी ने कहा कि 21 अक्टूबर 2023 को मेडीगड्डा बैराज के खंभे सिकुड़ गए पाए गए। इसके बाद केंद्रीय जलविद्युत मंत्री को एक पत्र भेजा गया, जिसके कारण घटना की जांच के लिए राष्ट्रीय बांध सुरक्षा प्राधिकरण की ओर से एक उच्च स्तरीय समिति का गठन किया गया।
बैराज के निर्माण के दौरान उचित मिट्टी परीक्षण नहीं
उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय बांध सुरक्षा प्राधिकरण ने खुलासा किया कि बीआरएस सरकार ने बैराज के निर्माण के दौरान उचित मिट्टी परीक्षण नहीं किया था। रेड्डी ने सरकार पर अक्षमता और अनियमितताओं को छिपाने के लिए परियोजना विवरण को गुप्त रखने का आरोप लगाया। रेड्डी ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच की मांग के बावजूद केंद्रीय एजेंसी द्वारा जांच की अनुमति देने से इनकार करने के लिए केसीआर सरकार की आलोचना की। उन्होंने कालेश्वरम परियोजना में भ्रष्टाचार की जांच पर कांग्रेस सरकार के रुख पर सवाल उठाया।
सीबीआई जांच का आदेश देने की अपील
रेड्डी ने एमआईएम पार्टी की ओर से पूर्व और वर्तमान मुख्यमंत्रियों के बीच संभावित समझ पर भी संदेह जताया। उन्होंने कांग्रेस सरकार से पारदर्शिता के अपने वादों पर खरा उतरने और बीआरएस शासन के दौरान कथित भ्रष्टाचार की सीबीआई जांच का आदेश देने की अपील की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो