केरल को 25 करोड़ की सहायता देने की घोषणा के साथ केसीआर ने दिए बारिश को लेकर सर्तक रहने के निर्देश

Prateek Saini

Publish: Aug, 18 2018 02:20:42 PM (IST)

मुख्यमंत्री ने केरल राज्य को २५ करोड़ की सहायता की भी घोषणा की। इसके अलावा २.५ करोड़ रुपए का वाटर फिल्टर प्लांट भी केरल राज्य को भेजा जाएगा...

(हैदराबाद): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव ने अधिकारीयों को तेलंगाना में मूसलाधार बारिश की चेतावनी को लेकर सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने ज़िला प्रभारियों को बाढ़ की स्थिति पर निगरानी रखने को कहा है।


मुख्यमंत्री ने केरल राज्य को २५ करोड़ की सहायता की भी घोषणा की। इसके अलावा २.५ करोड़ रुपए का वाटर फिल्टर प्लांट भी केरल राज्य को भेजा जाएगा। इसके पहले प्रगति भवन में सचिवालय के शीर्ष अधिकारियों के साथ उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि बारिश की स्थिति पर 24 घंटे निगरानी रखी जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने मुख्यसचिव एस.के.जोशी और पुलि महानिदेशक महेंद्र रेड्डी से बातचीत कर वर्षा और उन से जुडी समस्याओं पर ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि पहले से परिस्थितियों को संभालने के लिए नियुक्त विशेष अधिकारी बारिश से परेशान लोगों की मदद के लिए आवश्यक क़दम उठाए। भारतीय मौसम विभाग ने बताया कि आने वाले दिनों में राज्य में भारी बारिश होने की संभावना है।


मुख्यमंत्री ने आदिलाबाद और अन्य ज़िलों में बारिश के प्रभाव से उत्पन्न होने वाली स्थिति की समीक्षा करते हुए कहा कि मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, विधानपरिषद सदस्यों को अपने निर्वाचन ज़िलों में उपलब्ध रहना चाहिए। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के राहत कार्यों की निगरानी करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बारिश होने को लेकर सभी को सतर्क रहने की आवश्यकता है। आम लोगों को किसी तरह की परेशानी नहीं होनी चाहिए। टीआरएस अध्यक्ष व सीएम के.चंद्रशेखर राव ने पार्टी की प्रदेश कमिटी व सांसदों, विधायकों की संयुक्त बैठक को स्थगित कर दिया था प्रदेश कमिटी के साथ ही पार्टी के सांसदीय दल व विधायक मंडल की संयुक्त बैठक गुरूवार को होनी थी, जिसे कई ज़िलों में लगातार बारिश होने तथा भारी बारिश होने सम्बन्धी मौसम विभाग के पूर्वानुमानों की वजह से टाल दिया गया था। इस बैठक में पार्टी की आगामी प्रगति निवेदना नामक कार्यक्रम के सम्बन्ध में चर्चा की जानी थी। अगली बैठक की तारीख़ के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

More Videos

Web Title "Telangana CM K.C.R announcemented of 25 crore assistance to Kerala"