तेलंगाना में केसीआर की नई चाल!...समय पूर्व चुनाव कराने की अटकलें

By: Prateek Saini

Published On:
Sep, 01 2018 08:28 PM IST

  • मुख्यमंत्री की रैली से पहले जोर शोर से तैयारियां की जा रही है...

(पत्रिका ब्यूरो,हैदराबाद): राजनीतिक हलकों में तेलंगाना में विधानसभा चुनाव समय से पूर्व कराए जाने की अटकलें तेज हैं। मुख्यमंत्री के चन्द्रशेखर राव के रविवार को कैबिनेट की मीटिंग बुलाए जाने से यह अटकलें तेज हुई हैं। मीटिंग रविवार को होने वाली हैदराबाद की रैली से दो घंटे पूर्व बुलाई गई है। इसके अलावा मुख्यमंत्री के बेटे तथा तेलंगाना के आईटी मंत्री केटीआर के इस बयान के समय पूर्व चुनाव कराने की चर्चा चल पड़ी। केटीआर ने कहा कि चन्द्रशेखर राव रविवार की रैली में बड़ी घोषणा कर सकते हैं। तेलंगाना विधानसभा का कार्यकाल साल 2019 में लोकसभा के साथ पूरा हो रहा है।


सूत्रों का कहना है कि मुख्यमंत्री चन्द्रशेखर राव का मानना है कि इसी साल नवंबर से दिसंबर के बीच में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान और मिजोरम के चुनाव के साथ ही तेलंगाना का चुनाव कराए जाने से तेलंगाना पार्टी लाभ में रह सकती है। सूत्रों का यह भी कहना है कि लोकसभा के साथ राज्य विधानसभा के चुनाव में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आभा मंडल के आगे चन्द्रशेखर राव की पार्टी को नुकसान हो सकता है।


रविवार को होने जा रही पार्टी की रैली

हैदराबाद में रविवार को तेलंगाना राष्ट्र समिति की प्रगति निवेदन सभा के नाम से एक बड़ी रैली होगी। रैली को मुख्यमंत्री सम्बोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इसी रैली में वह चुनाव संबंधी घोषणा कर सकते हैं।


बैनर व होर्डिंग से अटे चौराहे

मुख्यमंत्री की रैली से पहले जोर शोर से तैयारियां की जा रही है। वहीं रैली से पहले हैदराबाद और सिकंदराबाद शहर को होर्डिंग और बैनर से पाट दिया गया है। जगह जगह स्वागत द्वार बनाए गए हैं। इन बैनरों पर सरकार की विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी गई है। इस रैली में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। पार्टी सूत्रों की ओर से दावा किया जा रहा है कि यह रैली पार्टी की अब तक की सबसे बड़ी रैली होगी।

Published On:
Sep, 01 2018 08:28 PM IST