script

मुख्यमंत्री केसीआर ने मुहूर्त देख किया तेलंगाना मंत्रिमंडल का पहला ​विस्तार

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Feb 19, 2019 08:31:46 pm

आने वाले दिनों में कैबिनेट का एक और विस्तार होने की संभावना है…
 

kcr

kcr

(हैदराबाद): तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने मंगलवार को 68 दिनों के बाद छह नए चेहरों के साथ दस और मंत्रियों को शामिल कर अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया। ख़ास बात यह रही कि केसीआर के बेटे के टी रामाराव और भतीजे टी हरीश राव, दोनों पिछली बार मंत्री रह चुके हैं, इन्हें इस बार मंत्रिमंडल में नहीं लिया गया। केटीआर पिछली कैबिनेट में आईटी और नगरपालिका प्रशासन मंत्री थे, जबकि टी हरीश राव सिंचाई मंत्री थे।


राजनीतिक हलकों में माना जा रहा है कि केसीआर ने आज के शुभ मुहूर्त के कारण ही कैबिनेट विस्तार में अब तक देरी की। हरीश राव को मंत्रीमंडल में शामिल ना कर के केसीआर ने उन्हे राज्य सरकार के अमल-दख़ल से दूर कर दिया। दरअसल वे अपने बेटे की राह से एक रुकावट को दूर करने में लगे हुए थे।

 

माना जा रहा है कि अब हरीश राव को लोक सभा में भेजा जा सकता है। नए मंत्रियों को आज तेलंगाना के राज्यपाल ईएसएल नरसिम्हन ने राजभवन में शपथ दिलाई। इसके साथ कैबिनेट की कुल ताकत 12 हो गई है। कैबिनेट में कुल 18 मंत्री हो सकते हैं, इसलिए आने वाले दिनों में कैबिनेट का एक और विस्तार होने की संभावना है। सरकार बनने के 68 दिन बाद तेलंगाना मंत्रिमंडल का विस्तार हुआ, केटीआर और हरीश राव बाहर निकल गए, लेकिन झगड़ा अभी भी बरक़रार है।

ट्रेंडिंग वीडियो