scriptदमे की मछली दवा आज शुरू, विश्व प्रसिद्ध दवा डोज के लिए देश भर से लोग हैदराबाद पहुंचे | asthma fish will be given to patients from 8 june in hyderabad | Patrika News

दमे की मछली दवा आज शुरू, विश्व प्रसिद्ध दवा डोज के लिए देश भर से लोग हैदराबाद पहुंचे

locationहैदराबाद तेलंगानाPublished: Jun 07, 2019 09:44:57 pm

Submitted by:

Prateek

यह निस्वार्थ सेवा पिछले 16 वर्षों से गुरुद्वारा द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है…

fish

दमे की मछली दवा आज शुरू, विश्व प्रसिद्ध दवा डोज के लिए देश भर से लोग हैदराबाद पहुंचे

(हैदराबाद): प्रसिद्ध हैदराबादी मछली दवा आस्थमा के मरीजों को आज दिलाई जाएगी। पूरे भारत से लाखों अस्थमा मरीज यहां आते हैं। यहां तक कि विदेशों से भी। विभिन्न राज्यों के लोग पहले से ही महानगर स्थित नामपल्ली नुमाइश मैदान आ चुके हैं, जहां सरकार द्वारा उनके लिए सभी व्यवस्थाएं की जा चुकी हैं। साथ ही गुरुद्वारा गुरु सिंह सभा ने 2000 लोगों के लिए मुफ्त में भोजन और आवास प्रदान करने के लिए अपने दरवाजे खोल दिए हैं।


यह निस्वार्थ सेवा पिछले 16 वर्षों से गुरुद्वारा द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है। गुरुद्वारा प्रबंधन के मंजीत सिंह बग्गा के मुताबिक़ यहां ठहरने वाले तमाम मरीजों को यह दवा गुरुद्वारा में ही प्रदान की जाएगी। गौरतलब है कि बाथनी परिवार पांच पीढ़ियों से तथा 174 वर्षों से यह प्रसिद्ध मछली दवा तमाम जनता के लिए मुफ्त देता आया है। यहां बाथिनी फैमिली द्वारा तैयार की गई पारंपरिक दवा अस्थमा के मरीज को दी जाती है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, मंगलवार को रात आठ बजे तक इस अस्थमा दवा को पिलाने का काम जारी रहेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो