scriptप्रजापालन कार्यक्रम से जनता के करीब आएगा प्रशासन | Administration will come closer to the public through Prajapalan progr | Patrika News
हैदराबाद तेलंगाना

प्रजापालन कार्यक्रम से जनता के करीब आएगा प्रशासन

पंचायत राज मंत्री दानासारी सीताक्का ने कहा कि प्रशासन को जनता के करीब लाने और हर घर कल्याणकारी योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रजा पालन कार्यक्रम चलाया जा रहा है।

हैदराबाद तेलंगानाDec 28, 2023 / 06:17 pm

Deendayal Koli

प्रजापालन कार्यक्रम से जनता के करीब आएगा प्रशासन

कार्यक्रम को संबोधित करती पंचायत राज मंत्री दानासारी सीथक्का।

पंचायत राज मंत्री दानासारी सीताक्का ने कहा कि प्रशासन को जनता के करीब लाने और हर घर कल्याणकारी योजनाएं सुनिश्चित करने के लिए प्रजा पालन कार्यक्रम चलाया जा रहा है। उन्होंने गुरुवार को जयनाथ मंडल के जामिनी गांव में इस पहल का औपचारिक उद्घाटन किया। इस अवसर पर सीतक्का ने कहा कि आठ दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन चुनाव के समय कांग्रेस की ओर से किए गए छह वादों को लागू करने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि महा लक्ष्मी, रायथु भरोसा, चेयुथा, गृह ज्योति और इंदिरम्मा आवास योजनाओं का विस्तार करने के लिए लोगों से आवेदन प्राप्त हो रहे थे।
मंत्री ने जनता को कार्यक्रम के दौरान सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य, पेयजल और सिंचाई सुविधाओं में सुधार के लिए सरकार से अनुरोध करने वाले आवेदन डालने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और शहरी हिस्सों के बुनियादी ढांचे में सुधार के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने आश्वासन दिया कि छह गारंटियां 100 दिन के भीतर लागू की जाएंगी। पहले से ही मुफ्त बस यात्रा और बीमा कवर में वृद्धि का एहसास हुआ था।
उन्होंने कहा कि सरकार आदिवासियों और गैर-आदिवासियों की जोती गई वन भूमि का मालिकाना हक प्रदान करेगी। उन्होंने जनता से अनुरोध किया कि वे उन्हें मैडम के बजाय सीथक्का कहकर संबोधित करें। उसने महसूस किया कि अगर लोग उसे सीथक्का कहते हैं तो उसे ऐसा लगता है जैसे वह एक परिवार का सदस्य है। इससे पहले उन्होंने रिबन काटकर कार्यक्रम की शुरुआत की। उन्होंने आदिवासी महानायक कुमराम भीम की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। अतिरिक्त कलक्टर खुशबू गुप्ता, जिला ग्रामीण विकास अधिकारी किशन, जिला पंचायत अधिकारी श्रीनिवास, जयनाथ एमपीडीओ गजानंद, जेडपीटीसी सदस्य अरुंधति और कई अन्य उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो