scriptहैदराबाद जिले में पोलिंग स्टेशनों पर चुनाव आयोग आज चलाएगा विशेष प्रचार कार्यक्रम | Election commission india will start campaign for voter in hyderabad | Patrika News

हैदराबाद जिले में पोलिंग स्टेशनों पर चुनाव आयोग आज चलाएगा विशेष प्रचार कार्यक्रम

locationहैदराबादPublished: Jan 19, 2019 06:43:31 pm

Submitted by:

Prateek

चुनाव आयोग की ओर से बताया गया कि विशेष मुहीम के लिए शाम 6 से 7 बजे तक बीएलओ भी खास तौर से उपस्थित रहेंगे…

voter file photo

voter file photo

(हैदराबाद): केंद्रीय चुनाव आयोग के आदेशानुसार रविवार को हैदराबाद के हरेक पोलिंग स्टेशन में विशेष प्रचार कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। 20 तारिख की सुबह 10.30 बजे से 5 बजे तक हर पोलिंग स्टेशन में महानगर पालिका यह कार्यक्रम आयोजित कर रही है। चुनाव आयोग की ओर से बताया गया कि विशेष मुहीम के लिए शाम 6 से 7 बजे तक बीएलओ भी खास तौर से उपस्थित रहेंगे।


हैदराबाद जिले के 84 म्युनिसिपल वार्डों के वार्ड कार्यालयों में नए वोटरों के आवेदन और दावे प्रतिदावे स्वीकार किए जाएंगे और 18 वर्ष पूर्ण कर चुके युवक व युवतियों को नए वोटरों के रूप में पंजीकृत किया जाएगा। इस काम के लिए विशेष कर्मचारी वर्ग नियुक्त किए गए हैं जिसके लिए हरेक डिग्री और इंजीनियरिंग कॉलेज तथा प्रमुख मॉल्स में नए वोटरों के आवेदनों को पाने के लिए खास ड्राप बॉक्स की व्यवस्था की गई है जिसमें आवेदनों को डाले जाने की अंतिम तिथि 20 जनवरी है।


ग्रेटर हैदराबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (जीएचएमसी) के आयुक्त तथा हैदराबाद चुनाव अधिकारी दाना किशोर ने बताया कि हैदराबाद जिले की मतदाता सूची में संशोधन, नए वोटरों के पंजीकरण के लिए सभी पोलिंग स्टेशनों पर यह प्रचार कार्यक्रम 23 जनवरी को आयोजित किया जाएगा।


इस प्रचार कार्यक्रम को देखते हुए कुछ राजनैतिक पार्टी के कार्यकर्ता घर-घर जाकर नए वोटरों को रजिस्टर करने के लिए जागृत करते देखे गए हैं। मलकपेट असेंबली क्षेत्र के सादिक शेख ने बताया कि पिछले असेंबली चुनाव के दौरान 20-30 लाख वोटरों के नाम सूची से गायब थे जिसको लेकर कुछ संगठन और कार्यकर्ता अदालत भी पहुंचे थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो