scriptदिव्यांग विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, गीत, नाटक व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति | Patrika News
हुबली

दिव्यांग विद्यार्थियों ने दिखाई प्रतिभा, गीत, नाटक व नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति

10 Photos
4 months ago
1/10

ओटारामजी फैन क्लब (सिरोही) हुब्बल्ली के तत्वावधान में यहां न्यू गबुर रोड जैन दादावाड़ी के पास स्थित विश्वकर्मा महिला एवं मक्कल हैंडिकैप्ड स्कूल के दिव्यांग बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने एवं उन्हें रचनात्मक गतिविधियों से जोडऩे के मकसद से सांस्कृतिक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। गुजरात बनासकांठा के डेढा से आए सधी माता के उपासक वीनू भोपाजी (भुआजी) समारोह के मुख्य अतिथि थे। इस मौके पर मालाराम बिठुजा, कोलाराम पादरा, निर्मल सनपुर, भावाराम सियाकरा, किरण पोसिन्द्रा, त्रिलोक बग, रतन सिलदर, प्रकाश आमलारी, तेजाराम जेला, दिनेश मडिय़ा, नवीन मेर-मंडवाडा, हीराराम आमलारी, पिराराम मडिय़ा, नवाराम फलवदी, ओबाराम बग, सांवलराम थापन, मोहन थापन, वीराराम काकेन्द्रा समेत राजस्थान व गुजरात से आए कई देवासी बन्धु मौजूद थे। प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को आकर्षक पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही अन्य सभी विद्यार्थियों को भी कलर, पेन, बिस्किट एवं चॉकलेट का वितरण किया गया। सभी को मिष्ठान का वितरण करने के साथ ही भोजन करवाया गया।

2/10

अयोध्या में 22 जनवरी को श्रीराम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है। दिव्यांग विद्यार्थियों ने भी राम, लक्ष्मण, सीता व हनुमान की भूमिका में बेहतरीन प्रस्तुति दी।

3/10

न्यू गबुर रोड जैन दादावाड़ी के पास स्थित विश्वकर्मा महिला एवं मक्कल हैंडिकैप्ड स्कूल के एक दिव्यांग विद्यार्थी को पुरस्कार देकर सम्मानित करते मुख्य अतिथि वीनू भुआजी। बच्चों ने खूबसूरती के साथ सांस्कृतिक गीत व नृत्य पेश किया।

4/10

दिव्यांग बच्चों ने एक से बढ़कर एक कार्यक्रम प्रस्तुत कर सभी का मन मोह लिया। दिव्यांग विद्यार्थी नाटक की प्रस्तुति देते हुए।

5/10

दिव्यांग बच्चों ने दी नृत्य व संगीत की शानदार प्रस्तुति। भगतसिंह की वेशभूषा में एक दिव्यांग विद्यार्थी।

6/10

दिव्यांग बच्चों ने सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर सबको अचंभित कर दिया। इन्होंने जता दिया कि पंखों से कुछ नहीं होता हौसलो से उड़ान होती है। दिव्यांग विद्यार्थियों ने नृत्य की बेहतरीन प्रस्तुति दी।

7/10

दिव्यांग बच्चों ने दिखाई गजब की प्रतिभा। हनुमान बना एक दिव्यांग विद्यार्थी।

8/10

ओटारामजी फैन क्लब (सिरोही) हुब्बल्ली के सदस्य रतन देवासी सिलदर ने कहा कि ओटारामजी फैन क्लब का यह पहला कार्यक्रम आयोजित किया गया है। समय-समय पर इस तरह के आयोजन भविष्य में भी किए जाएंगे। ऐसे कार्यक्रमों के आयोजन से दिव्यांगजनों का उत्साहवद्र्धन होता है। अन्य लोगों को भी प्रेरणा मिलती है। अगर मन में कुछ करने का जुनून एवं हौसला हो तो सफलता जरूर मिलती है। दिव्यांग बच्चों की प्रतिभाओं को निखारने की जरूरत है।

9/10

दिव्यांग बच्चों की मनमोहक प्रस्तुति देखने को मिली। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की वेशभूषा में एक दिव्यांग विद्यार्थी।

10/10

न्यू गबुर रोड जैन दादावाड़ी के पास स्थित विश्वकर्मा महिला एवं मक्कल हैंडिकैप्ड स्कूल के प्रधानाध्यापक उमेश का शॉल ओढ़ाकर सम्मान करते मुख्य अतिथि वीनू भुआजी। पास में हैं ओटारामजी फैन क्लब (सिरोही) हुब्बल्ली के सदस्य।

loksabha entry point
अगली गैलरी
next
Copyright © 2024 Patrika Group. All Rights Reserved.