script

इस आलीशान गेस्ट हाउस में आप रह सकते हैं बिल्कुल फ्री में

Published: Nov 19, 2016 10:48:00 am

इस गेस्ट हाउस को बनाने वाला ईरानी कपल कुछ साल पहले मुंबई से यहां शिफ्ट हुआ था

Guest house

Guest house

नई दिल्ली। अगर आप इन दिनों छुट्टी मनाने के मूड में हैं और अपने लिए सस्ते होटल तलाश रहे हैं, तो यहां आपके लिए एक खुशखबरी है। इस आलीशान गेस्ट हाउस में आप मुफ्त में रह सकते हैं हालांकि इसके बदले में आपको थोड़ी सी मेहनत करनी होगी। पंचगनी के ला मेसन नामक गेस्ट हाउस में आपको केवल 3 घंटे प्रतिदिन ऑर्गेनिक खेती करनी होगी, इसके बदले में आप वहां मुफ्त में रह सकते हैं।

इस गेस्ट हाउस को बनाने वाला ईरानी कपल कुछ साल पहले मुंबई से यहां शिफ्ट हुआ था। इस कपल ने यहां चार कमरों का एक गेस्ट हाउस बनाया और यहां रहने लगे। वे इसे कुछ हटकर बनाना चाहते थे इसलिए उन्हें एक विचार आया।

उन्होंने इस गेस्ट हाउस का नाम रखा, wwOOFing इस अलग और नई पहल के अंतर्गत आप गेस्टहाउस में बिना किसी चार्ज के रह सकते हैं। इसके लिए बस आपको La Maison में बने आर्गेनिक फार्म हाउस में पूरे दिन में केवल तीन घंटे काम करना होगा। इस स्कीम के तहत काम करने वालों को wwOOFers कहा जाता है।

यहां जाने के इच्छुक लोग गेस्ट हाउस की वेबसाइट पर जाकर ईरानी दम्पति से कांटेक्ट कर सकते हैं। आज के समय में कुछ ऐसे लोगों की फौज सामने आ रही है, जो अपनी समस्याओं के साथ-साथ सार्वजनिक समस्याओं का हल एक साथ निकाल रही है। ईरानी दम्पति की पहल भी कुछ ऐसी है। इनके इस आइडिया से इनका गेस्ट हाउस और पर्यावरण दोनों सकारात्मक गति से आगे बढ़ रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो