scriptझीलों की नगरी में रॉयल ब्युटी लिये हुए है “ताज लेक पैलेस” | Taj Lake Palace with Royal Beauty | Patrika News

झीलों की नगरी में रॉयल ब्युटी लिये हुए है “ताज लेक पैलेस”

Published: Mar 20, 2015 06:10:00 pm

होटल मे बना क्लासिकल मारवाड़ का थीम और एथेनिक इतिहास इसे और भी रॉयल बनाता है

राजस्थान हमेशा से ही सबसे पसंदिदा टुरिस्ट डेस्टीनेशन रहा है। यहां की हर जगह अपने आप में अलग ही खुबसुरती लिये हुए है। राजस्थान का रॉयल इतिहास आज भी यहां की हर तीज में झलकता है, चाहे फिर यहां का पहनावा हो, या यहां का खाना और त्योंहार मनाने का तरीका। केवल यहां तक ही सिमीत नहीं है राजस्थान का टुरिज्म। यहां आने वाले हर महेमान को यहां की रॉयल्टी का अहसास दिलाने के लिए यहां की हर जगह उसी अंदाज मं आज भी है जैसी आज से 200 साल पहले भी थी।

यदि बात करें यहां के होटल्स के बारे में तो ऎसी बहुत सी जगहें हैं जहां पर रहकर किसी को भी अपने आप में आम आदमी नहीं होकर कोई राजा महाराजा होने की फीलींग आएगी। झिलों की नगरी उदयपुर में झिल के किनारे पर बना लेक पैलेस अपना रॉयल अंदाज लिए हुए है। होटल का बाहरी और अंदरूनी हिस्सा बेहद आकर्षित करने वाला है।

होटल लेक पैलेस रोमांटिक थीम पर बना होटल है। यहां का रूम “चन्द्र प्रकाश स्वीट” चांद की चमक की कहानी लिए हुए है। कमरे में बनी गिल्ट मोल्डींग, मार्बल के पुतले, फायर वर्क की सीनरियां आज भी वैसी ही खुबसुरती लिए हैं जैसी 1930 में यहां के महाराजा के समय थी।

बार के साथ-साथ लाइट एंड साउंड शो पूरी तरह से रॉयल ट्रीटमेंट लगता है। आपकी शॉपिंग और शहर घुमने के लिए आपके साथ होटल का एक बटलर हमेशा अच्छी तरह से ड्रेसअप हुए हमेशा आपके साथ रहेगा। यहां पर हर वह बात संभव है जो आप केवल सोचते हैं।

होटल में 66 कमरे और 17 स्वीट हैं। यहां का लग्जरी रूम एलिगेंस और पूरे मोर्डन क्राफ्ट से बना हुआ है लेकिन फिर भी अपनी रॉयल्टी को कहीं पीछे नहीं छोड़ता। 300 स्क्वायर फीट के इस कमरे में सारी जरूरतों की चिजें हैं। जबकी पैलेस रूम लक्जरी कमरे से थोड़ा बड़ा और क्लासिकल डिजाइन लिए है। रॉयल पैलेस और ग्रांड रॉयल स्वीट उदयपुर के राजा महाराजाओं के इंटिरियर को ध्यान में रखकर डिजाइन किये गए हैं। यहां के ग्रांड प्रसिडेंशियल स्वीट शंभु प्रकाश स्वीट के नाम से जाना जाते हैं। जो पूरी तरह से सुविधाओं से भरा है। इसका क्लासिकल मारवाड़ का थीम और एथेनिक इतिहास इसे और भी रॉयल बनाता है। इन कमरों की किमत लगभग 35000 से 50000 तक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो