scriptदक्षिण भारत बसे कूर्ग की शान है ओरेंज काउन्टी रिसोर्ट | Orange County Resrt Complements South India's Coorg | Patrika News

दक्षिण भारत बसे कूर्ग की शान है ओरेंज काउन्टी रिसोर्ट

Published: Mar 26, 2015 12:07:00 pm

ओरेंज काउन्टी रिसोर्ट में काने के लिए लगभग 7 तरिकों के रेस्टोरेंट स्टाइल और
व्यंजन हैं

जब आप कूर्ग के इस रिसोर्ट में आते हैं तो आप किसी दूसरी दूनिया में पहुंच जाते हैं। बीते युग के कोकुन के सौंदर्य को लिए 300 एकड़ में हरीयाली से भरा रिजोर्ट कॉफी और अरोमा की खुशबू से भरा है।

उटी के नीचे तलहटी पर बना यह छोटा सा शहर कूर्ग बहुत ठंडा है। हरियाली से भरपूर यह जगह सैलानियों की पहली पसंद रहती है। इसे ओरेंज कंट्री भी कहा जाता है। रिसोर्ट का प्राइवेट लिलि स्वमींग पूल कोड़ावा की स्टाइल में बना है जिसके आस-पास कॉफी और मसालों के पौधे लगे हुए हैं। इसके साथ पूल बंगलो भी ुपलभ्ध है। यदि आप स्विमींग के शौकीन हैं अथवा प्रइवेसी चाहते हैं तो पूल बंगलो आपके लिए अच्छा ऑप्शन है।

दक्षिण का हिस्सा ज्यादातर लोगों के लिए इडली और डोसा जैसे खाने के लिए माना जाता है लेकिन ओरेंज काउन्टी रिसोर्ट में काने के लिए लगभग 7 तरिकों के रेस्टोरेंट स्टाइल और व्यंजन हैं। जिसमें पेपरकॉर्न फेसिलिटी में आपको कबाब का स्वाद चखाया जाएगा तो प्लानटेल लीफ में वेजिटेरियन खाना खिलाया जाएगा। ग्रानरी में शुरूआती नाश्ता तो बाय द लेक एक रोमांटीक वेन्यु है जहां कपल के लिए केंडल लाइट डिनर सर्व किया जाता है। मुन ओफ टु, काड़वा ट्वाइलाइट और द माचान पूल साइड और घने पेड़ों के बीच बने रेस्टोरेंट हैं जहां लगभग देश-विदेश के हर तरह के व्यंजन मिलते हैं।

यहां रहने के दौरान इन्फिनिटी पूल, पढ़ने के लिए रीडींग लाउन्ज औप फैमिली पूल का भी मजा ले सकते हैं। हर्बल बाथ, के साथ-साथ सात्वीक आयुर्वेदिक मसाज यहां की खास विशेषता है।

नेचर वॉक, प्लांटेशन वॉक, बर्ड वॉचिंग, कोरेकल राइड, विलेज विजिट, जैसी जगहों का भी आनंद ले सकते हैं। हनीमुन प्लान करने वालों के लिए ऊंटी और कूर्ग से बेहतर जगह क्या हो सकती है और ऎसे में ओरेंज काउन्टी रिसोर्ट आपके हनीमून को और यादगार बना देगा। ओरेंज काउन्टी रिसोर्ट का एक कमरे का एक रात का किराया लगभग 35000 से 40000 तक है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो