scriptएक मिनट में पति का झूठ पकड़ लेंगी आप, इस आसान ‘ट्रिक’ से वो आ जाएंगे सही रस्ते पर | you can detect lie of you husband | Patrika News

एक मिनट में पति का झूठ पकड़ लेंगी आप, इस आसान ‘ट्रिक’ से वो आ जाएंगे सही रस्ते पर

locationनई दिल्लीPublished: Sep 12, 2018 02:25:55 pm

Submitted by:

Priya Singh

झूठ का पता लगाने के लिए सबसे पहले उनका चेहरा पढ़ने की कोशिश करनी चाहिए ऐसे में अगर वो…

you can detect lie of you husband

एक मिनट में पति का झूठ पकड़ लेंगी आप, इस आसान ‘ट्रिक’ से वो आ जाएंगे सही रस्ते पर

नई दिल्ली। जैसे-जैसे एक पति-पत्नी का रिश्ता आगे बढ़ता है वैसे-वैसे पार्टनर एक दुसरे को सही से जानने लगते हैं। लेकिन इस बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता कि पति कई मामलों में अपनी पत्नी से झूठ बोल जाते हैं। उसके झूठ बोलने के पीछे कई कारण हो सकते हैं लेकिन आज हम आपको बताएंगे कैसे आसान तरीके से आप अपने पति का झूठ पकड़ सकती हैं। यह तो आपको पता ही होगा कि, झूठ का पता लगाने के लिए सबसे पहले उनका चेहरा पढ़ने की कोशिश करनी चाहिए ऐसे में अगर वो आपके सवाल का जवाब आत्मविश्वास के साथ नहीं दे पा रहे हैं तो समझ जाएं कि वो कुछ छिपा रहे हैं।

you can detect <a  href=
lie of you husband” src=”https://new-img.patrika.com/upload/2018/09/12/gha_3400426-m.jpeg”>

कई बार आपने गौर किया होगा कि जब आप अपने पति से कुछ पूछती हैं और वो लगातार अपने पैर हिलाते हैं तो समझ जाइए वो आपके सवाल का जवाब नहीं देना चाहते और जल्दी-से-जल्दी वहां से निकलने की फ़िराक में हैं। आपको बता दें कि आप अपने पति की बॉडी लैंग्वेज से भी उनका झूठ पकड़ सकती हैं। कई बार ऐसे होता है वो तर्क से बचने के लिए तरह-तरह की बातें बनाते हैं जो सच छिपाने का संकेत है। ऐसे में वो आपसे नज़र भी नहीं मिलाते और बार-बार हाथ मलते रहते हैं या फिर अपनी गर्दन को छूटे रहते हैं जो की एक बहुत बड़ा संकेत है कि आपके पति झूठ बोल रहे हैं या उस बात से बचने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि, पांव हिलाने की आदत को एक नवर्स सिस्‍टम से जुड़ी एक बीमारी रेस्टलेस सिंड्रोम के लक्षण के तौर पर देखा जाता है। अगर आपके पति अक्सर आपसे अपनी परेशानी छिपाते हैं या कोई झूठ बोलते हैं तो ऐसे में आपको उन्हें समझने और समझाने की ज़रुरत है। ऐसे सूरत में आपको उनके साथ बैठकर उनसे बात करनी चाहिए और अपने रिश्ते में पारदर्शिता होने की विशेषता बतानी चाहिए। खुलकर अपने पति से बात करने पर आपकी यह समस्या हल हो सकती है और आप अपनी शादीशुदा ज़िन्दगी जी सकते हैं।

you can detect lie of you husband
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो