script

ये है दुनिया का सबसे बुजुर्ग नाई, बाल कटवाने के लिए लगी रहती है लोगों की लाइन

Published: Oct 08, 2018 03:10:31 pm

Submitted by:

Vinay Saxena

आज हम आपको दुनिया के सबसे बुजुर्ग नाई के बारे में बताने जा रहे हैं। बुजुर्ग की उम्र 107 साल हो चुकी है, लेकिन उनके शरीर की तेजी आज भी किसी नौजवान से कम नहीं है।

wow

ये है दुनिया का सबसे बुजुर्ग नाई, बाल कटवाने के लिए लगी रहती है लोगों की लाइन

नई दिल्ली: आज हम आपको दुनिया के सबसे बुजुर्ग नाई के बारे में बताने जा रहे हैं। बुजुर्ग की उम्र 107 साल हो चुकी है, लेकिन उनके शरीर की तेजी आज भी किसी नौजवान से कम नहीं है। यह शख्स अपने शौक की वजह से आज भी हाथों में कैंची लेकर लोगों को नए—नए हेयर स्टाइल दे रहा है।
न्यूयाॅर्क में रहते हैं 107 साल के एंथनी मैनसिनेली

हम बात कर रहे हैं 107 साल के एंथनी मैनसिनेली की। एंथनी न्यूयॉर्क में रहते हैं। 107 साल के होने के बाद भी वह अपने काम को पूरे जज्बे के साथ करते हैं। आज भी उन्हें अपने ग्राहकों के बाल काटने में उतनी ही खुशी मिलती है, जितनी 11 साल की उम्र में मिलती थी। बताया जाता है कि दुकान पर आने वाले सिर्फ एंथनी के हाथों ही बाल कटवाना पसंद करते हैं। कई कस्टमर तो ऐसे हैं जो सालों से उनके पास आ रहे हैं। इन ग्राहकों की मानें तो वह किसी और को अपने बालों को छूने तक नहीं देते हैं।
11 साल की उम्र से काट रहे बाल

बता दें, एंथनी 11 साल की उम्र से लोगों के बाल काट रहे हैं। ये काम करते—करते उनकी उम्र 107 साल हो चुकी है। दुकान की मालिक जेन डायनेजा के मुताबिक, एंथनी की उम्र के बारे में पता चलते ही गा्रहक हैरान रह जाते हैं। एंथनी बेहद दिलचस्पी और जिंदादिली से अपना काम करते हैं। वह कभी थकने या काम न करने के लिए कोई बहाना भी नहीं बनाते। एंथनी किसी 20 वर्षीय युवा की तुलना में ज्यादा फुर्ती से लोगों के बाल काट सकते हैं। उन्होंने बताया कि वह लगातार काम बस इसलिए करते हैं क्योंकि इसकी वजह से वह व्यस्त रहते हैं।
पूरी तरह से फिट हैं एंथनी

एथंनी के मुताबिक, वह डॉक्टर के पास बस इसलिए जाते हैं, क्योंकि घरवाले उन्हें जोर देकर भेजते हैं। हालांकि, वह पूरी तरह से फिट हैं। उन्हें किसी तरह का दर्द या कोई और परेशानी नहीं है। बता दें, 2007 में 96 वर्ष की उम्र में एंथनी को ‘गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स’ में सबसे बुजुर्ग नाई का दर्जा दिया गया था। तब से लेकर आज तक कोई उनका रिकॉर्ड नही तोड़ पाया है।

ट्रेंडिंग वीडियो