scriptतबलीगी जमात का हिस्सा बताए जाने से दुखी था शख्स, की खुदकुशी | Villagers Blame A Man For Spreading Corona By Tablighi Jamaat, Suicide | Patrika News

तबलीगी जमात का हिस्सा बताए जाने से दुखी था शख्स, की खुदकुशी

Published: Apr 06, 2020 11:38:05 am

Submitted by:

Soma Roy

Man Commits Suicide : मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िले के बनगढ़ गांव का है
मृतक के भाई के मुताबिक रिपोर्ट के नेगेटिव आने के बावजूद गांव वाले उसे कोरोना फैलाने का जिम्मेदार मान रहे थे

Man Commits Suicide

Man Commits Suicide

नई दिल्ली। दिल्ली के निजामुद्दीन में तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) मरकज में शामिल होने आए लोगों के जरिए देशभर में कोरोना फैलने को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। ऐसे में लोग एक खास सम्प्रदाय से दूरी बनाते दिख रहे हैं। इसी का खामियाजा हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के एक युवक को भी भुगतनी पड़ी। बताया जाता है कि शख्स कुछ दिनों से अस्वस्थ था। उसकी कोरोना वायरस की जांच कराई गई, लेकिन उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। इसके बावजूद लोग उसे तबलीगी जमात का हिस्सा मानकर उसका बहिष्कार करने लगे। इसी से परेशान होकर युवक ने खुदकुशी कर ली।
गिरफ्तारी के डर से मौलाना साद ने टाली अपनी बेटी की शादी

मामला हिमाचल प्रदेश के ऊना ज़िले के बनगढ़ गांव का है। मृतक का नाम मुहम्मद दिलशाद है। वह 37 साल का था। हिमाचल प्रदेश के डायरेक्टर जनरल ऑफ़ पुलिस (डीजीपी) एस आर मरड़ी के मुताबिक शख्स कोरोना टेस्ट में निगेटिव पाया गया था, लेकिन उसे गांव में कोरोना के डर के चलते सामाजिक भेदभाव का शिकार होना पड़ा। बताया जाता है कि लोग उसे ताने मार रहे थे कि तबलीगी जमात के लोगों से मिलकर आया है।
दिलशाद के भाई गुलशन मुहम्मद ने कहा, “दिलशाद पूरी तरह से बेकसूर था। वह गांववालों के तानों से काफ़ी दुखी था। गांववाले उस पर कोरोना वायरस फैलाने का आरोप लगा रहे थे। दिलशाद की ग़लती महज इतनी थी कि वह एक ऐसे शख़्स के संपर्क में आया था जो कि तबलीग़ी जमात से लौटा था और गांव की मस्जिद में ठहरा था।” इस मामले में बनगढ़ की ग्राम प्रधान ने घटना पर अफसोस जताते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही कहा कि पुलिस इस मामले की तफ़्तीश कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो