script

भालू को सेब खिला रहा था शख्स, खाने की जगह फेंक दिया अपना IPHONE और फिर…

locationनई दिल्लीPublished: Feb 15, 2019 09:55:08 am

Submitted by:

Priya Singh

चीन के पूर्वी जियांग्सु प्रांत में एक शख्स ज़ू की विजिट पर गया था। यहां उसे भालुओं के बाड़े में उन्हें खाना खिलाते देखा गया। वह खाना खिलाने में इतना मगन था कि

tourist throws an iPhone to bears at a zoo mistaking it for food

भालू को सेब खिला रहा था शख्स, खाने की जगह फेंक दिया अपना IPHONE और फिर…

नई दिल्ली। इंसानों के लिए जंगली जानवर हमेशा आकर्षण का केंद्र रहे हैं। अब इंसान जंगल तो जा नहीं सकता इसलिए अपनी सहूलियत के लिए उसने ज़ू, सफारी पार्क या वाइल्ड लाइफ पार्क का निर्माण किया। इस जगह को बनाने के बाद भी यहां जानवरों से बचने के लिए कुछ नियम कानून बनाए गए। इन हिदायतों में सबसे पहले यही लिखा होता है कि जानवरों को कुछ भी खाने की चीज न खिलाई जाए। लेकिन लोगों से अक्सर इसी नियम का पालन करने में चूक हो जाती है। ऐसा ही एक मामला चीन से आया है जहां एक भालू के बाड़े में शख्स ने अपना फोन ही फेंक दिया। इस शख्स ने कुछ ऐसी हरकत कर दी जो कैमरे में कैद हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस शख्स से भालुओं को खाना खिलाने में बहुत बड़ी गलती हो गई जिसका उसे भारी नुकसान हुआ।

चीन के पूर्वी जियांग्सु प्रांत में एक शख्स ज़ू की विजिट पर गया था। यहां उसे भालुओं के बाड़े में उन्हें खाना खिलाते देखा गया। वह खाना खिलाने में इतना मगन था कि उसने खाने की जगह अपना iphone ही भालुओं की तरफ फेंक दिया। यह घटना यांचेंग वाइल्डलाइफ पार्क की बताई जा रही है। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो को देखने वाले लोग इस बात का मज़ाक भी उड़ा रहे हैं। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस शख्स के एक हाथ में सेब था और दुसरे हाथ में फोन। लेकिन उसने गलती से सेब की जगह अपना फोन ही भालुओं के बड़े में फेंक दिया। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भालू फोन को कुछ देर घ्यान से देखता है फिर उसे मुंह में लेकर अंदर की ओर चला जाता है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वाइल्डलाइफ पार्क के स्टाफ ने इस शख्स का फोन वापस कर दिया है लेकिन वह टूट चुका था। साथ ही उन्होंने सूचना जारी की है कि वाइल्डलाइफ पार्क में मौजूद जानवरों को दर्शकों द्वारा किसी भी तरह का खाना न दिया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो