script

टीचर ने फेसबुक पर बच्चों को बताया ‘बंदर’, अब भुगतनी पड़ रही ऐसी सजा

Published: Jan 06, 2019 05:07:43 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

शिक्षिका ने विद्यार्थियों की तुलना बंदर से की थी, जिसके बाद उसे अवकाश पर भेजा गया है।

teacher accused

टीचर ने फेसबुक पर बच्चों को बताया ‘बंदर’, अब भुगतनी पड़ रही ऐसी सजा

नई दिल्ली। हर किसी को कभी न कभी अपने स्कूल दिनों की याद जरूर आती है। किसी को पहले दिन स्कूल जाने पर नए दोस्तों से मिलना अच्छा लगता है तो किसी में इस बात का उत्साह होता है कि नई किताबों और स्कूल ड्रेस मिलेगी। लेकिन अमेरिका के एक प्राथमिक स्कूल में एक ऐसा मामला आया है जो इससे इतर है। दरअसल, यहां की एक शिक्षिका ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट की थी, जिसमें उसने अपने विद्यार्थियों की तुलना बंदर से की थी, जिसके बाद उसे अवकाश पर भेजा गया है। हालांकि इस दौरान शिक्षिका को उसकी सैलरी मिलती रहेगी।

PM मोदी को आदर्श मानता है यह लड़का, फिर बेचनी शुरू कर दी चाय, अब जाकर मिला इतना बड़ा मुकाम

बच्चों को बताया था बंदर

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, सर्दियों की छुट्टियों के बाद स्कूल के फिर शुरू होने पर वाटसन एलिमेंटरी स्कूल की शिक्षिका ने फेसबुक पर लिखा “मेरे चिड़िया घर के बंदर आज वापस लौट आए।” इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि, “मैं थक गई हूं! बंदरों को फिर से प्रशिक्षित करना मुश्किल है।” हालांकि जब इस फेसबुक को लेकर लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देनी शुरू कर दी तो उन्होंने इसे डिलिट कर दिया।

देश की रक्षा मंत्री की बेटी से जुड़े इतने बड़े सच का हुआ खुलासा, जानकर रह जाएंगे हैरान

गंभीरता से लिए जाते हैं ऐसे मामले

रिपोर्ट के मुताबिक, बाद में अरकान्सास में लिटिक रॉक जिले की प्रवक्ता पामेला स्मिथ ने पुष्टि की कि उसी पोस्ट की वजह से शिक्षिका को छुट्टी पर भेजना पड़ा। मामले में आगे की जांच लंबित है। एक बयान में प्रवक्ता ने कहा कि जिले में इन मामलों को बहुत गंभीरता से लिया जाता है। बयान में कहा गया कि जैसे ही हमें घटना के बारे में जानकारी हुई, जिले ने इसे कार्मिक मामला बताते हुए तत्काल उचित कार्रवाई शुरू कर दी।

ट्रेंडिंग वीडियो