scriptराहुल गांधी ने साबित किया कि राजनीति उनकी रगों में है, ये बनी उनकी जीत की 4 बड़ी वजहें | rahul gandhi pproves that politics is in his veins | Patrika News

राहुल गांधी ने साबित किया कि राजनीति उनकी रगों में है, ये बनी उनकी जीत की 4 बड़ी वजहें

Published: Dec 12, 2018 08:58:09 am

Submitted by:

Vineet Singh

आज इस खबर में हम आपको विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की शानदार जीत की 4 बड़ी वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं।

rahul gandhi winning

राहुल गांधी ने साबित किया कि राजनीति उनकी रगों में है, ये बनी उनकी जीत की 4 बड़ी वजहें

नई दिल्ली: 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे आ चुके हैं और कांग्रेस ने हर राज्य में बढ़त हासिल की है, आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को विपक्षी पार्टियां आज तक कम आंक रही थीं लेकिन उन्होंने अपनी मेहनत और लगन की बदौलत राजनीति के समीकरण ही बदल कर रख दिए और उनकी जीत पूरे देश के सामने है। बता दें कि राहुल गांधी को पिछले साल 11 नवंबर को ही कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया था और ठीक एक साल बाद इसी दिन उन्होंने साबित कर दिया कि राजनीति उनकी रगों में है। तो आज इस खबर में हम आपको विधानसभा चुनाव में राहुल गांधी की शानदार जीत की 4 बड़ी वजहों के बारे में बताने जा रहे हैं।
घर-घर जाकर किया प्रचार

इन विधानसभा चुनावों में राहुल गांधी ने जमकर प्रचार किया था जिसका नतीजा आपके सामने है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने चुनाव में प्रचार करने के लिए बड़े छोटे किसी का फर्क नहीं किया और जमीनी तौर पर वो आम लोगों से मिले और उनसे कांग्रेस को वोट देने की अपील की थी।
चाय पर चर्चा

राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार के दौरान चाय पर चर्चा भी खूब की, यहां पर वो कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोगों से मिले और जमकर प्रचार भी किया। बता दें कि राहुल गांधी इस चुनाव प्रचार के दौरान कई चाय की दुकानों और होटलों में भी गए जहां चाय का स्वाद लेने के साथ चुनाव की रणनीति भी निर्धारित की गयी।
धार्मिक स्थल भ्रमण

आपको बता दें कि राहुल गांधी के धार्मिक स्थलों पर जाने को लेकर विपक्षी पार्टियों ने जमकर निशाना साधा था लेकिन राहुल गांधी पर इसका कोई असर नहीं पड़ा और चुनाव प्रचार के दौरान उन्होंने धार्मिक स्थलों का दौरा बंद नहीं किया।
सोशल मीडिया कैम्पेन

एक तरफ जहां राहुल गांधी जगह-जगह पर चुनाव प्रचार और रैलियां कर रहे थे वहीँ दूसरी तरफ उनकी सोशल मीडिया टीम भी पूरी तरह से एक्टिव दिखाई दी और सोशल मीडिया पर जमकर पार्टी का प्रचार किया गया जिसका नतीजा आज भारत के सामने आ चुका है।

ट्रेंडिंग वीडियो