scriptइस बेज़ुबान के मुंह से निकली ऐसी आवाज़ें, तुरंत भागकर आए फायरफाइटर और… | Parrot imitation of smoke alarm fools fire department staff | Patrika News

इस बेज़ुबान के मुंह से निकली ऐसी आवाज़ें, तुरंत भागकर आए फायरफाइटर और…

locationनई दिल्लीPublished: Nov 21, 2018 03:08:50 pm

Submitted by:

Priya Singh

अग्निशामक जब वहां पहुंचे तो उन्हें लगातार फायर अलार्म के बजने की आवाज़ सुनाई दे रही थी। अलार्म लगातार बजा जा रहा था तो उन्होंने सोचा कि, अलार्म डिवाइस में ही कोई दिक्कत होगी। लेकिन ऐसा नहीं था आवाज़ तो कहीं और से आ रही थी।

Parrot imitation of smoke alarm fools fire department staff

इस बेज़ुबान के मुंह से निकली ऐसी आवाज़ें, तुरंत भागकर आए फायरफाइटर और…

नई दिल्ली। जब नॉर्थम्प्टनशायर फायर एंड रेस्क्यू सर्विस (एनएफआरएस) को फायर अलार्म को सुनकर बुलाया गया था, तो वे तुरंत कार्रवाई करने के लिए वहां पहुंच गए। हालांकि, जब वे घटना स्थल पर पहुंचे, तो उन्हें असलियत पता चली कि फायर अलार्म की आवाज़ कहां से आ रही है। फायर एंड रेस्क्यू सर्विस जब वहां पहुंची तो उन्हें न कोई आग और न ही वहां कोई धुआं दिखा। उन्हें वहां जो दिखा वो एक प्रतिभाशाली तोता था जिसे अलार्म की नकल करने की कला में महारत हासिल थी। अग्निशामक जब वहां पहुंचे तो उन्हें लगातार फायर अलार्म के बजने की आवाज़ सुनाई दे रही थी। अलार्म लगातार बजा जा रहा था तो उन्होंने सोचा कि, अलार्म डिवाइस में ही कोई दिक्कत होगी। लेकिन ऐसा नहीं था आवाज़ तो कहीं और से आ रही थी।

 

Parrot

परेशान फायरफाइटर की नज़र जब घर के एक कोने पर पड़ी तो वहां एक रट्टू तोते को देखकर उन्हें हंसी आ गई। उन्हें पता चल कि अलार्म बजाने वाला कोई और नहीं घर के मालिक का शरारती तोता था। उन्हें पता चला कि शोर घर में रहने वाले दो तोते मचा रहे थे। जब उन्होंने उन दोनों को गौर से देखा तब तक अलार्म की आवाज़ बंद हो गई थी। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर तमाम खबरें ट्रेंड कर रही हैं। फायरफाइटर ने अपनी वेबसाइट पर इस घटना को लेकर एक ट्वीट भी किया था और साथ ही साथ उन्होंने घर के मालिक के सही सलामत होने की बात भी बताई। यह घटना कोई नई नहीं है जब फायरफाइटर को एक तोते की वजह से परेशान होना पड़ा इससे पहले लंदन के एक घर में किसी तोते के फंसे होने की खबर सामने आई थी फायरफाइटर तोते को बचाने की कोशिश कर रहा था वहीं तोता लगातार ‘भाड़ में जाओ’ बड़बड़ाता रहा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो