scriptजिस शख्स के साथ सेल्फी लेने वालों की लगी रहती है लाइन, उस को नहीं मिल रही है दुल्हन, मीडिया ने की ये अपील | pakistan tallest man unable to find bride | Patrika News

जिस शख्स के साथ सेल्फी लेने वालों की लगी रहती है लाइन, उस को नहीं मिल रही है दुल्हन, मीडिया ने की ये अपील

Published: Jan 29, 2019 12:37:03 pm

Submitted by:

Neeraj Tiwari

जिस भी लड़की से राशिद की शादी के लिए उसके घर वाले बात करते हैं वही लड़की राशिद के आदमकद शरीर को देखते ही शादी से इंकार कर देती है।

pakistans tallest man unable to find bride

जिस शख्स के साथ सेल्फी लेने वालों की लगी रहती है लाइन, उस को नहीं मिल रही है दुल्हन, मीडिया ने की ये अपील

नई दिल्ली। इंसान अपनी शारीरिक बनावट को लेकर हमेशा संजीदा रहता है। कोई मोटा होना चाहता है तो कोई दुबला, कोई मसल्स बनाने पर जोर देता है तो कोई पेट कम करने पर। यहां तक की कई लोग लंबे दिखने के लिए तरह-तरह के जतन करते हैं। खासतौर पर लड़कियां लंबी दिखने के लिए ऊंची-ऊंची सैंडल पहनती हैं, लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि शरीर की यही लंबाई एक व्यक्ति के लिए मुसीबत बन गई है। वह भी ऐसे शख्स के लिए जिसको पहचानने वालों की संख्या लाखों में है। 23 वर्षीय इस शख्स का नाम जिया राशिद है और यह पाकिस्तान का रहने वाला है।

 

नहीं मिल रही दुल्हन

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, जिया राशिद की लंबाई 8 फिट है। राशिद को इस लंबाई का जितना फायदा है उतना नुकसान भी है। फायदा ये है कि राशिद को पाकिस्तान में होने वाले कई कार्यक्रमों में बुलाया जाता है क्योंकि वहां पर राशिद लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र होता है। तो वहीं राशिद को नुकसान इस बात का है कि उसे पूरे पाकिस्तान में अपनी हाइट की कोई दुल्हन नहीं मिल रही है, जिससे वो शादी करके अपना घर बसा सके। जिस भी लड़की से राशिद की शादी के लिए उसके घर वाले बात करते हैं वही लड़की राशिद के आदमकद शरीर को देखते ही शादी से इंकार कर देती है। खास बात यह है कि पाकिस्तान की मीडिया ने भी राशिद की समस्या को प्रसारित किया है ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि शादी के लिए उन्हें कोई लड़की मिल जाए।

 

सबसे लंबे आदमी से सिर्फ 3 इंच छोटे हैं राशिद

बता दें कि तुर्की के एक किसान सुल्तान कोसेन दुनिया के सबसे लंबे इंसान हैं। उनकी लंबाई 8 फीट 2.82 इंच है, जबकि राशिद 8 फीट के हैं। राशिद विश्व रिकॉर्ड से महज 2.82 इंच छोटे रह गए। दरअसल, राशिद जब 10 साल के थे, तभी उनकी लंबाई बेतहाशा बढ़ने लगी थी। राशिद की इस बीमारी का नाम कैल्सियम डिफिसिएंसी है। हालांकि इतनी लंबाई के चलते अक्सर लोग उनके पास सेल्फी लेने के लिए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो