scriptमोबाइल की रोशनी में ऐसे भी होती है परीक्षा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो | muzaffarpur students gave bed examination in mobile light | Patrika News

मोबाइल की रोशनी में ऐसे भी होती है परीक्षा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

locationनई दिल्लीPublished: Sep 24, 2018 06:28:54 pm

Submitted by:

Priya Singh

बारिश और तेज हवाओं के कारण परीक्षाकेंद्र की बत्ती गुल हो गई। एग्‍जाम हॉल में अंधेरा छा गया।

muzaffarpur students gave bed examination in mobile light

मोबाइल की रोशनी में ऐसे भी होती है परीक्षा, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

नई दिल्ली। अपने शहर में सुशासन का दावा करते बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार के इस राज्य में पहले शिक्षा की स्थिति ठीक नहीं है। इस बात की पुष्टि करने के लिए कुछ तस्वीरें कर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। ये वायरल हो रही तस्वीरें वाकई हैरान कर देने वाली हैं। बता दें कि, मामला मुजफ्फरपुर का है जहां, बीएड फर्स्‍ट पार्ट 2017-19 की परीक्षा चल रही थी। वैसे यहां पर पढ़ाई को लेकर आए दिन कोई न कोई बढ़ाएं आती हैं लेकिन बारिश और तेज हवाओं के कारण परीक्षाकेंद्र की बत्ती गुल हो गई। एग्‍जाम हॉल में अंधेरा छा गया। एग्‍जाम सेंटर पर जेनरेटर की कोई व्‍यवस्‍था नहीं थी लिहाजा सोचने के बाद एक ऐसा तरीका निकाला गया जिसे सुनते ही परीक्षार्थियों के चेहरे पर खुशी छा गई। इन सब में सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि इस एग्‍जाम हॉल में सब मोबाइल लेकर आए थे जिसके बाद उसकी फ्लैश लाइट के सहारे सबने परीक्षा दी।

बता दें कि, उन परीक्षार्थियों को बहुत दिक्कत हुई, जो नियम के मुताबिक मोबाइल लेकर नहीं गए थे। इस बदहाल बिहार की तस्‍वीरें किसी ने विडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दी, जो अब वायरल हो रही है। वहां मौजूद कुछ परीक्षार्थी कह रहे थी कि अंधेरे में नकल तो करने दीजिए। विडियो और तस्‍वीरें सामने आने के बाद से कॉलेज से प्रिंसिपल साहब कुछ बोल नहीं पा रहे हैं, वहीं छात्रसंघ के नेताओं ने प्रशासन से इस ओर हस्‍तक्षेप करने और पूरे मामले की जांच करवाने की मांग की है। एग्‍जाम सेंटर में अंधेरा छाने के बाद वहां का वीडियो और तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल की गईं और लोगों ने इस बात की कड़ी आलोचना करते हुए सरकार को इस इस बात का ज़िम्मेदार ठहराया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो