scriptमुंबई में सफाई कर्मचारियों ने पीएम मोदी के अभियान का उड़ाया मजाक, नदी में किया ये गंदा काम | mumbai sanitation staff dumping garbage in river, video goes viral | Patrika News

मुंबई में सफाई कर्मचारियों ने पीएम मोदी के अभियान का उड़ाया मजाक, नदी में किया ये गंदा काम

locationनई दिल्लीPublished: Aug 04, 2019 04:04:46 pm

Submitted by:

Shivani Singh

मुंबई: सफाई कर्मचारियों ( mumbai sanitation staff Video ) का नदी में कचरा फेंकने का वीडियो वायरल
लोगों के मना करने के बावजूद कचरा किया डंप
BMC: कचरा गाड़ी हमारी नहीं

mumbai

नई दिल्ली। मुंबई के सफाई कर्मचारियों ( mumbai sanitation staff Video ) का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल ( Viral Video) हो रहा है, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता मिशन पर सवाल खड़े करता है। इस वीडियो में सफाई कर्मचारी कचरा डंप करने की जगह उसे नदी में फेंकते दिख रहे हैं। बता दें कि यह मामला ठाणे जिले के भिवंडी इलाके का है।

यह भी पढ़ें

पत्नी ने आलसी पति से इस तरह लिया बदला, जानकर हंसी नहीं रोक पाएंगे आप

स्वच्छता विभाग को नोटिस

इस वीडियो के सामने आने के बाद शेलार ग्राम पंचायत ने शनिवार शाम को स्वच्छता विभाग के कर्मचारी सुनील चन्ने को नोटिस जारी किया है। इस नोटिस में उनसे दो दिनों के अनंदर इस बारे में जवाब मांगा गया है।

बता दें कि वीडियो में साफ देखा जा सकता है सफाई कर्मचारी ( mumbai sanitation staff ) कूड़ा लेकर आते हैं और नदी में डालने लगते हैं। उस दौरान वहां मौजूद स्थानीय लोग इसका विरोध भी करते हैं। लेकिन इसके बावजूद सफाई कर्मचारी कूड़ा गाड़ी चालक को कामवरी नदी के अंदर कचरा डालने के लिए कह रहा है।

bmc
वीडियो में एक व्यक्ति की ओर से मराठी में सफाई कर्मचारी को यह कहते हुए सुना जा सकता है कि वह नदी में कचरा नहीं डाले, क्योंकि यह नदी को प्रदूषित करेगा। लेकिन कर्मचारी उसकी बात नहीं मानता और चालक को नदी में कचरा डंप करने का निर्देश देता है। वीडियो में दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो मुंबई का है और बीएमसी कर्मचारी ( BMC staff ) इसमें कचरा डंप कर रहे हैं।
यह भी पढ़ें

मां के पास सो रही 3 साल की मासूम को उठाकर गैंगरेप, देखें Video

बीएमसी की प्रतिक्रिया

https://twitter.com/mybmcSWM/status/1157657344370565124?ref_src=twsrc%5Etfw
वीडियो वायरल होने के बाद बीएमसी ने इस पर प्रतिक्रिया दी है। BMC ने ट्वीट कर स्पष्ट किया, ‘ नदी में कचरा फेंकने का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें यह दावा किया जा रहा है कि जिस गाड़ी से कचरा फेंका जा रहा है वो बीएमसी की है। हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं- यह वीडियो भिवंडी का है लेकिन वीडियो में दिखाया जा रहा वाहन हमारा नहीं है।’

ट्रेंडिंग वीडियो