scriptफेक अलर्ट: क्या धोनी के आउट होने पर रोया था फोटोग्राफर, जानें सच्चाई | image of crying photographer have nothing to do with dhoni | Patrika News

फेक अलर्ट: क्या धोनी के आउट होने पर रोया था फोटोग्राफर, जानें सच्चाई

locationनई दिल्लीPublished: Jul 13, 2019 10:57:21 am

Submitted by:

Prakash Chand Joshi

सेमीफाइनल मैच में धोनी हुए थे रन आउट
इस मैच में धोनी ने 50 रन बनाए थे

ms dhoni

फेक अलर्ट:’ क्या धोनी के आउट होने पर रोया था फोटोग्राफर, जानें सच्चाई

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2019 ( World Cup 2019 ) के सेमीफाइनल में मिली हार के बाद भारत विश्व कप से बाहर हो गया। इस मैच की हार की चर्चा से ज्यादा भारतीय विकेटकीपर महेंद्र सिंह धोनी ( Mahendra Singh Dhoni ) के चर्चें सुर्खियों में हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर धोनी के आउट होने के बाद एक फोटोग्राफर की तस्वीरें काफी वायरल ( viral ) हो रही हैं। चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला है क्या।

 

ms dhoni
ms dhoni

क्या है मामला

सोशल मीडिया ( social media ) पर एक फोटोग्राफर की फोटो से बना कोलाज शेयर किया जा रहा है। इस फोटो में कैमरामैन रो रहा है। इस फोटो के साथ दावा किया जा रहा है कि जब महेंद्र सिंह धोनी ( MS Dhoni ) सेमीफाइनल मैच में रन आउट हो गए। तब ये फोटोग्राफर रोने लगा। इस फोटो को लोग ट्विटर से लेकर फेसबुक ( Facebook ) तक अलग-अलग कैप्शन लिखकर शेयर कर रहे हैं। इन्हीं में से एक कैप्शन है ‘ये फोटो हजार शब्दों के बराबर है और तस्वीर शब्दों से ज्यादा उंची आवाज में बोल रही है।’ यही नहीं लोग इसी दावे के साथ इन फोटो को काफी शेयर कर रहे हैं।

https://twitter.com/hashtag/AsianCup2019?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

ये है सच्चाई

जिस तस्वीर को धोनी के रन आउट होने से जोड़कर बताया जा रहा है, वो पूरी तरह गलत है। दरअसल, इस फोटोग्राफर का नाम अल अजावी है और ये इराक ( iraq ) का नागिरक है। कैमरे पर रोने की उनकी ये तस्वीरें इसी साल जनवरी में हुए AFC एशियन कप में कतर से इराकी फुटबॉल टीम की हार के दौरान की है। हमने जब इन तस्वीरों की पड़ताल की तो हमें इन फोटो की सच्चाई के बारे में पता चला। एशियन कप के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से इस फोटो को 24 जनवरी 2019 को शेयर किया गया था। ऐसे में हमने पाया कि इस फोटो का धोनी के आउट होने से कोई लेना-देना नहीं है।

ट्रेंडिंग वीडियो